होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'गुर्जरों को सोया छोड़ दिल्ली चले गए थे'…हनुमान बेनीवाल का सचिन पायलट पर बड़ा हमला

हनुमान बेनीवाल ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को घेरते हुए गुर्जरों के साथ धोखा करने के आरोप लगाए हैं.
10:21 AM Jul 17, 2023 IST | Avdhesh

Hanuman Beniwal: राजस्थान से लेकर देश की राजनीति में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर चर्चाओं में रहते हैं जहां बीते कुछ समय से उनके निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता है. अब राजस्थान में चुनावी सुगबुगाहट पर बेनीवाल का एक बयान सामने आया है जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

दरअसल बेनीवाल ने हाल में बाड़मेर में एक कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को घेरते हुए गुर्जरों के साथ धोखा करने के आरोप लगाए. बायतू में बेनीवाल ने कहा कि पायलट ने गुर्जरों के साथ भी धोखा किया है और लड़ाई हर कोई नहीं लड़ सकता है.

बेनीवाल ने कहा कि मेरे इस बयान के बाद हो सकता है कि सचिन पायलट मेरे से नाराज हों जाएं लेकिन यही सच्चाई है. उन्होंने कहा कि मेरी और पायलट की अच्छी दोस्ती थी लेकिन वह हकों के लिए सड़कों पर नहीं उतरते हैं. उन्होंने गुर्जर आरक्षण आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि कर्नल किरोड़ी ​बैंसला के आंदोलन के दौरान पायलट से लोगों ने कहा आपको भी अंदोलन करना चाहिए जिसके बाद वह आगे आए लेकिन उसी दिन रात को दिल्ली चले गए थे.

आंदोलन बीच में छोड़ दिल्ली चले गए थे पायलट

सांसद बेनीवाल ने आगे बताया कि गुर्जर आंदोलन हुआ तब लोगों का कहना था कि उन्होंने बीच में आंदोलन छोड़ दिया था और सड़कों पर लड़ाई अगर किसी ने लड़ी है तो वो हनुमान बेनीवाल ही है और आज भी लड़ाई लड़ रहा हूं.

उन्होंने बताया कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन चल रहा था तो उन्हें सोया छोड़कर वह दिल्ली चले गए थे. वहीं जब उन्हें जेल ले जाया गया तो उन्हें लगा कि मेरे लिए वहां सोने के लिए गद्दे और एसी की व्यवस्था होगी तो उन्हें बैरेक में बिठा दिया गया.

मैंने सड़कों पर संघर्ष किया है - बेनीवाल

बेनीवाल ने आगे कहा कि जनता की लड़ाई हर कोई नहीं लड़ सकता है उसके लिए सड़कों पर उतरना पड़ता है. उन्होंने कह कि मैंने किसानों और युवाओं के लिए हमेशा लड़ाई लड़ी है. इधर गुर्जर आंदोलन को लेकर अब हनुमान बेनीवाल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जहां लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Next Article