होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

नाथद्वारा में इस मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, प्रभु श्रीनाथजी से प्रभावित होकर लिया फैसला

11:53 AM Feb 23, 2023 IST | Jyoti sharma

राजसमंद। विश्व प्रसिद्ध नाथद्वारा में एक मुस्लिम युवक ने अपनी इच्छा से हिंदू धर्म को अपना लिया है। युवक ने बताया कि वह प्रभु श्रीनाथजी से काफी प्रभावित हुआ जिससे उसने सनातन धर्म अपनाने का फैसला लिया। नाथद्वारा नगर के गणेश टेकरी पर हिन्दू सेवा संस्थान की पहली बैठक में नवीन कार्यकारणी का गठन किया गया, जिसमें अपने दोस्तों के साथ पहुंचकर मुस्लिम युवक ने हिन्दू धर्म अपना लिया।

हिंदू बच्चों के साथ ही खेलकर बड़ा हुआ था अली असन

सनातन धर्म में आने से पहले युवका का नाम अली हसन था. अब धर्म परिवर्तन करने के बाद उसके नामकरण की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी। युवक गरीब नवाज कॉलोनी का रहने वाला है। अली हसन ने बताया कि वह बचपन से हिन्दू बच्चों के साथ खेलकूद कर बड़ा हुआ। तभी से उसके मन मे हिन्दू धर्म के प्रति आस्था जागी और श्रीनाथजी से प्रभावित होकर उनकी प्रेरणा से ही उसने हिन्दू धर्म अपना लिय़ा।

हिंदू सेवा संस्थान की नई कार्यकारिणी का भी हुआ गठन

हिंदू सेवा संस्थान के इस कार्यक्रम में अध्यक्ष रतनसिंह ने नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। जिलाधर्माचार्य प्रमुख गोपाल जोशी को संरक्षक, कोमल सोनी को महिला जिलाध्यक्ष सहित मुकेश कुमावत, प्रताप सिंह, मानवेन्द्र सिंह झालम, रीना कुँवर को पदाधिकारी बनाया गया। आपको बता दें कि फिलहाल युवक ने सनातन धर्म अपनाने की शिक्षा से प्रक्रिया पूरी की है अगर सब कुछ सही देता है तो आगामी दिनों में उसका हिंदू नामकरण और अन्य विधि विधान से कार्यक्रम संपन्न करवाया जाएगा।

Next Article