For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बांसवाड़ा में मंदिर में पुजारी की गोली मारकर हत्या, तीन बदमाश फायरिंग कर बाइक पर भागे

01:21 PM Dec 23, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बांसवाड़ा में मंदिर में पुजारी की गोली मारकर हत्या  तीन बदमाश फायरिंग कर बाइक पर भागे

बांसवाड़ा। राजस्थान के बांसवाड़ा में एक मंदिर के पुजारी की हत्या का मामला सामने आया है। बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में आकर पुजारी को गोली मारकर हत्या कर दी। गोली मारने के बाद बदमाश बाइक सवार अपने एक अन्य साथी के साथ भाग गए। पुजारी की हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

Advertisement

पुजारी के समर्थन में गांव के लोगों ने सदर थाने के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने मृतक पुजारी के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। ग्रामीणों ने चेतावनी देते कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होंगी तब तक मृतक का पोस्टमार्टम नहीं किया जाएगा। यह घटना बांसवाड़ा के सदर थाना क्षेत्र के जानामेड़ गांव में स्थित भैंरव मंदिर की है।

जानकारी के अनुसार, जानामेड़ गांव में मंदिर के पुजारी रणछोड (45) पुत्र रामजी भगत की शुक्रवार रात को हत्या की गई। वह पिछले 20 सालों से अपने घर से महज 100 मीटर दूर तिराहे पर बने काल भैरव मंदिर में पुजारी थे। शुक्रवार रात को दो बदमाशों ने पुजारी को गोली मार दी। बदमाशों ने दो फायर किए और अपने तीसरे साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर पुजारी का बेटा और अन्य आस-पास के घरों के लोग बाहर आए। उन्होंने हमलावरों को बाइक से फरार होते देखा। परिजनों ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन वो पकड़ में नहीं आए।

अस्पताल में लगा जमावड़ा, दो थानों की पुलिस तैनात…

इसके बाद परिजन और ग्रामीण लहूलुहान हालत में पुजारी को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। वहीं पुजारी को लगने की सूचना पर बांसवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक, एएसपी और डीएसपी सहित सदर और कोतवाली पुलिस का जाब्ता भी हॉस्पिटल पहुंचा। ग्रामीणों से समझाइश कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

पुलिस ने जिलेभर में कराई नाकाबंदी…

ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर से एक मार्ग उदयपुर रोड और दूसरा डूंगरपुर मुख्य मार्ग से जुड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि हमलावर गोली मारने के बाद एक निजी स्कूल के रास्ते नहर के किनारे डूंगरपुर रोड की तरफ भागे थे। पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी करने का आदेश दिया।

जमीन विवाद के एंगल पर पुलिस की जांच…

परिजनों ने किसी पर शक जाहिर नहीं किया है। वहीं पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि पुजारी का किसी व्यक्ति से जमीन के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था। ऐसे में पुलिस मृतक के जमीन विवाद के एंगल को आधार मानकर जांच में जुटी है।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज…

सरपंच प्रकाश बामनिया ने बताया कि पुजारी सादगी से जीवनयापन करता था। 2004 से लगातार काल भैरव मंदिर में पुजारी था। घर या फिर मंदिर में ही मिला करता था। उसके परिवार में पत्नी लाली, तीन बेटे और एक बेटी हैं। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

.