For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बारां में स्कूल छात्र की हत्या, क्लास की छात्रा को दिया था गिफ्ट, शक के चलते भाइयों ने किया हमला

07:21 PM Sep 17, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बारां में स्कूल छात्र की हत्या  क्लास की छात्रा को दिया था गिफ्ट  शक के चलते भाइयों ने किया हमला

बारां। राजस्थान के बारां जिले में एक स्कूली छात्र की हत्या का मामला सामने आया है। स्कूल से घर लौटते समय छात्र पर चाकूओं से हमला कर दिया। छात्र का कोटा के एमबीएस अस्पताल में तीन दिन से इलाज चल रहा था। शनिवार रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Advertisement

पुलिस ने रविवार सुबह मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, बारां जिले के अंता थाना क्षेत्र की है। 14 सिंतबर की रात को छात्र हरीश (16) पर हमले की वारदात हुई थी। वारदात में घायल हरीश को कोटा में भर्ती करवाया गया था। शनिवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक के भाई दिनेश ने बताया कि हरीश दसवीं कक्षा का छात्र था। उसके साथ एक मुस्लिम लड़की भी पढ़ती थी। वह लड़की उसको धर्म भाई मानती थी। राखी से एक दिन पहले हरीश ने उस लड़की से क्लास में राखी बंधवाई थी। ऐसे में हरीश ने लड़की को भी गिफ्ट के तौर पर कुछ दिया था। लड़की के पास गिफ्ट देख उसके भाई गलत समझ गए। इसके बाद से वह हरीश से रंजिश रखे हुए थे।

14 सितंबर की रात हरीश खाना खाकर अपने दोस्त के साथ घूम रहा था। इसी दौरान लड़की के भाइयों फरहान और साहिल ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू से हमला कर दिया।

जिससे हरीश को गंभीर चोट आई। उसे घरवाले अंता ले गए जहां हालत गंभीर होने की वजह से उसे कोटा में रेफर कर दिया गया। कोटा के एमबीएस अस्पताल में गंभीर हालत में उसका इलाज चल रहा था, जहां देर रात उसकी मौत हो गई।

युवक की मौत के बाद समाज के लोगों में गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने नेशनल हाईवे-27 पर हंगामा कर दिया। लोगों ने टायर जलाकर जमकर नारेबाजी करते हुए परिजनों को मुआवजे की मांग की। जिस पर एसडीएम ने 2 लाख नकद और 5 लाख पीड़ित प्रतिकार के रूप में देने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने रविवार को मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट-लक्ष्मीचंद नागर)

.