होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'मैंने ही बनाया था मेयर, छवि की उड़ा दी धज्जियां' खाचरियावास बोले- बर्खास्त करना पड़ा तो करेंगे

खाचरियावास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे पास हेरिटेज नगर निगम की कार्यशैली को लेकर काफी समय से शिकायतें आ रही थी
06:32 PM Aug 05, 2023 IST | Avdhesh

जयपुर: राजधानी जयपुर में हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर के घर एसीबी छापा पड़ने और उनके पति सुशील गुर्जर की 2 लाख घूस लेने के मामले में गिरफ्तारी होने के बाद सियासत सुलगने लगी है. वहीं शनिवार को कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का इस मामले पर एक बड़ा बयान आया है जहां खाचरियावास ने कहा कि अगर भविष्य में जरूरत पड़ी तो मेयर को बर्खास्त भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुनेश गुर्जर को मैंने ही मेयर बनाया था लेकिन उन्होंने मेरी छवि की धज्जियां उड़ाने का काम किया.

खाचरियावास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे पास हेरिटेज नगर निगम की कार्यशैली को लेकर काफी समय से शिकायतें आ रही थी जिसकी जानकारी मैंने मुख्यमंत्री, पीसीसी चीफ को भी दी थी. खाचरियावास ने बताया कि हेरिटेज निगम को लेकर अधिकतर पार्षद, विधायक रफीक खान, आमीन कागज़ी भी नाराज चल रहे थे और लोगों को पट्टे बनाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

करप्शन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे

मंत्री ने कहा कि हम सभी ने मिलकर जिसको सत्ता सौंपी दी उसकी ही शिकायत आ जाए तो अब क्या करें, मेरी नाक के नीचे जनता से जबरन वसूली हो रही है. उन्होंने कहा कि एसीबी में ये कार्रवाई लंबे समय से चल रही थी. वहीं उन्होंने एसीबी के अधिकारियों को भी धन्यवाद करते हुए कहा कि ये बहुत लंबी कार्रवाई चली और हमारी एसीबी ने एसपी से लेकर कलेक्टर तक पकड़े हैं.

मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार ज़ीरो टोलरेंस की नीति पर काम करती है और आने वाले दिनों में किसी को बर्खास्त करना पड़ा तो हम जरूर करेंगे लेकिन जो भ्रष्टाचार करते हैं उनमें से किसी को हम नहीं छोड़ेंगे.

अब यह नाटक नहीं चलेगा - खाचरियावास

खाचरियावास ने कहा कि जब पावर मेयर के पास थी तो वहां पर उनका पति कैसे काम कर रहा था. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी पार्षद पतियों पर कार्रवाई हुई है और उनको निलंबित किया जा चुका है. मंत्री ने कहा कि कोई यह समझे कि मेयर कांग्रेस से है तो उन्हें रिलीफ मिल जाएगी ऐसा नहीं है सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

Next Article