For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 से पहले लगा MI को बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ किडनी की बीमारी का शिकार

05:07 PM Dec 14, 2023 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024 से पहले लगा mi को बड़ा झटका  ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ किडनी की बीमारी का शिकार

IPL 2024 : आईपीएल (Indian Premier League 2024) की शुरुआत 31 मार्च 2024 से शुरू हो सकती है, और यह टूर्नामेंट 28 मई 2024 तक चलेगा। इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस (MI) को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि उनका एक विदेशी क्रिकेटर एक खतरनाक बीमारी से जूझ रहा है। इस क्रिकेटर का नाम कैमरून ग्रीन है। खबरों की मानें तो कैमरून ग्रीन पिछले कुछ समय से किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। कैमरून ग्रीन ने खुलासा किया है कि वह क्रोनिक किडनी रोग के साथ पैदा हुए थे और एक वक्त उनका जीवनकाल सिर्फ 12 साल था, लेकिन अपने प्रोफेशनल क्रिकेट करियर के दौरान वह इस समस्या से निपटने में सक्षम रहे हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

PAK के खिलाफ टेस्ट से बाहर हुए कैमरून

24 वर्षीय कैमरून ग्रीन को पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था, क्योंकि साल 2023 की शुरुआत में इंग्लैंड में एशेज सीरीज के दौरान मिशेल मार्श ने उनकी जगह ली थी। एक इंटरव्यू के दौरान कैमरून ने कहा है कि जब मैं पैदा हुआ तो मेरे माता-पिता को बताया गया था कि मुझे किडनी की गंभीर बीमारी है, लेकिन मुझे कोई लक्षण महसूस नहीं हुए, यह अपटेड मुझे हाल ही में हुए एक रिपोर्ट से मिली है।

कैमरून ग्रीन की मां बी ट्रेसी ने कहा, 'मूत्रमार्ग वाल्व में रुकावट के कारण मूत्र का प्रवाह गुर्दे में वापस आ जाता है। इसकी प्रोग्रेस ठीक से नहीं हो रहा है, यह बहुत चौंकाने वाला था, कैमरून की बीमारी का पता तब चला जब उनकी मां बी ट्रेसी ने 19 सप्ताह की गर्भावस्था का स्कैन कराया. ग्रीन के पिता गैरी ने कहा कि शुरुआती डर था कि वह 12 साल की उम्र से अधिक जीवित नहीं रह पाएंगे।

किडनी के रोग से ग्रस्तित है कैमरून ग्रीन

कैमरन ग्रीन ने कहा, किडनी रोग मूल रूप से आपके गुर्दे के स्वास्थ्य कार्य की एक प्रोगेस‍िव बीमारी है। दुर्भाग्य से, मेरी किडनी अन्य किडनी की तरह ब्लड को फ‍िल्टर नहीं करती है, इस वक्त लगभग 60% फ‍िल्टर करती है, जो स्टेज टू है, मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मैं क्रोनिक किडनी रोग से शारीरिक रूप से उतना प्रभावित नहीं हूं जितना कि अन्य लोग जो इसी चीज से प्रभावित हैं।

.