For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Multibagger Stocks : शॉर्ट टर्म में इस शेयर ने बनाया अमीर, हर 3 पर 2 बोनस शेयर बांटेगी कंपनी

01:18 PM Mar 18, 2023 IST | Mukesh Kumar
multibagger stocks   शॉर्ट टर्म में इस शेयर ने बनाया अमीर  हर 3 पर 2 बोनस शेयर बांटेगी कंपनी

Multibagger Stocks : स्प्रैकिंग एग्रो इक्विपमेंट लिमटेड (Sprayking Agro Equipment Ltd) के शेयरों ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। शानदार मुनाफे के चलते कंपनी ने हाल ही में अपने निवेशकों को बोनस शेयर जारी करने का अनाउंसमेंट किया है। कंपनी ने शेयर बाजार में भेजी गई जानकारी में कहा है कि उसके बोर्ड ने योग्य निवेशकों को 3:2 के अनुपात में बोनस शेयर बांटे जायेगे। इसका अर्थ है कि स्प्रैकिंग एग्रो इक्विपमेंट लिमटेड अपने हर 3 मौजूदा शेयरों के बदले में 2 नए शेयर जारी करेगी।

Advertisement

कंपनी ने कहा है कि वह बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट के संदर्भ में आगामी दिनों में सूचना देने वाली है। स्प्रैकिंग एग्रो इक्विपमेंट की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 16 मार्च 2023 को हुई बैठक में 3:2 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने का निर्णय किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 2 दिन बाद करेगा ये बड़ा बदलाव, चुकाना होगा ज्यादा पैसा!

एक साल में दिला छप्परफाड़ रिटर्न

स्प्रैकिंग एग्रो इक्विपमेंट लिमटेड (Sprayking Agro Equipment Ltd) के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। यह शेयर शनिवार को 4.99 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 102.18 के स्तर पर पहुंचा गया है। बता दें कि पिछले एक साल में यह शेयर 21.50 रुपए से उछलकर 100 रुपए के पार पहुचा गया है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 61.29 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। साल 2023 की शुरुआत से यह शेयर अबतक मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

जानिए कंपनियां क्यों बांटती है बोनस शेयर?

यह बात हम सभी जानते है कि कंपनियां अपने निवेशकों को ईनाम के तौर पर बोनस शेयर जारी करती है। इसको अतिरिक्त शेयर भी कहा जा सकता है। कंपनी का बोर्ड बोनस शेयर के रेशियो का निर्धारण करता है। बोनस शेयर बांटने के दौरात तीन तिथियां आवश्यक होती है, रिकॉर्ड डेट, एक्स डेट और इश्यू डेट। बता दें कि रिकॉर्ड डेट वह तारीख होती है जिसके आधार पर किसको बोनस शेयर जारी किया जायेगा। इसका मतलब है कि जिसके पास रिकॉर्ड डेट को कंपनी के स्टॉक होते हैं उनको ही बोनस शेयर जारी किया जाता है। वहीं एक्स बोनस तारीख उस तिथी को कहते है जो रिकॉर्ड डेट के एक दिन पहले होती है।

.