होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Multibagger Stocks : कंस्ट्रक्शन कंपनी से जुड़े इस पैनी स्टॉक ने बनाया मालामाल, 1 लाख के निवेश पर बनाए 1.78 करोड़

02:44 PM Oct 21, 2023 IST | Mukesh Kumar

Multibagger Stocks : बीते कुछ दिनों से शेयर बाजार में उथल-पुथल देखने को मिल रही है। शुक्रवार को सेंसेक्स 0.35 फीसदी गिरकर 65,397 पर था जबकि निफ्टी 0.42 फीसदी गिरावट के साथ 19500 पर बंद हुआ था। अक्सर देखा जाता है कि बाजार में गिरावट के बावजूद कुछ शेयरों ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। वहीं कुछ शेयर ऐसे हैं जिन्होंने निवेशकों को मालामाल बना दिया है।

ऐसा ही एक शेयर कंस्ट्रक्शन कंपनी एनसीसी का हैं। इस शेयर ने शॉर्ट टर्म में भी ताबड़तोड रिटर्न दिया है, नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के शेयर ने एक साल के दौरान 116 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीने के दौरान इस कंपनी के शेयर ने 36.56 फीसदी का रिटर्न दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

22 साल पहले 87 पैसे का था यह शेयर
एनसीसी लिमिटेड के शेयर 5 अक्टूबर 2001 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 87 पैसा था और आज यह शेयर 155 रुपए के भाव था। करीब 22 साल के दौरान इसके शेयर ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यह शेयर 2.36% गिरकर 155 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ है। वहीं एक सप्ताह के दौरान इसके शेयर ने 7 फीसदी तक गिर चुके हैं। ज्यादातर 20 साल के दौरान इस शेयर ने 2744 फीसदी का रिटर्न दिया है।

करोड़पति बने निवेशक
एनसीसी कंपनी के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। अगर कोई निवेशक 22 साल पहले इस शेयर पर 1 लाख रुपए का दांव खेलता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 1.78 करोड़ रुपए का मालिक होता। वहीं शॉर्ट टर्म में भी इस शेयर ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक एक साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का इंवेस्ट करता तो वो वर्तमान में 2.15 लाख का मालिक होता।

Next Article