For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Multibagger Stocks: रॉकेट की गति उड़ा ये शेयर, 1 लाख के बना दिए 25 लाख

04:33 PM Feb 19, 2023 IST | Mukesh Kumar
multibagger stocks  रॉकेट की गति उड़ा ये शेयर  1 लाख के बना दिए 25 लाख

Multibagger Stocks: शेयर मार्केट में सही स्टॉक पर दांव खेलना बड़ा मुनाफा दिला सकता है, लेकिन दांव उल्टा पड़ने पर नुकसान भी हो सकता है। शेयर मार्केट में स्मॉल कैप स्टॉक्स पर पैसे लगाना बहुत जोखिम भरा माना जाता है। शेयर मार्केट में एक्सपर्ट ब्रोकर ऐसे शयेरों से दूर रहने की सलाह देते हैं, क्योंकि ऐसे स्टॉक्स में पैसे डूबने का खतरा बहुत रहता है। कुछ शेयर ऐसे होते है, जो शॉर्ट टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना देते है। ऐसा ही शेयर ईयांत्रा (Eyantra Ventures) का है। जिसने अपने निवेशकों को मालामाल

Advertisement

3 रुपए से उछलकर 86.15 रुपए पर पहुंचा स्टॉक

ईयांत्रा वेंचर्स कंपनी (Eyantra Ventures) के शेयर ने अपने निवेशकों को शार्ट टर्म में मालामाल बना दिया है। अगर किसी निवेशक ने पिछले 6 महीनें में इस शेयर पर एक लाख का दांव खेला होता तो आज वह 25 लाख का मालिक होता। बता दें कि छह महीने पहले ईयांत्रा वेंचर्स कंपनी के शेयर 3.43 रुपये पर थे, जो वर्तमान में बढ़कर 86.15 रुपए पर ट्रेड कर रहे है। आकड़ों की देखें तो पिछले 6 महीने में इस शेयर ने 2,411.66 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

हालांकि बीते एक महीने से इस शेयर पर लगातार अपर सर्किट लगा हुआ है। इसी वजह से पिछले एम महीने में ईयांत्रा वेंचर्स के स्टॉक ने 162.65 फीसदी का तकड़ा रिटर्न दिया है। अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस स्टॉक पर एक लाख रुपए का दांव लगाया होता तो आज उसकी रकम बढ़कर 2.62 लाख रुपये हो गई।

ज्वैलरी सेक्टर से जुड़ा है कंपनी का बिजनेस

इस कंपनी का बिजनेस ज्वैलरी सेक्टर से जुड़ा है। ईयांत्रा वेंचर्स की मार्केट वैल्यू 12.41 करोड़ रुपए की है। आकड़ों की देखें तो बीएसई पर पिछले पांच दिनों में 21.42 फीसदी चढ़ा है। पिछले एक महीने में इस स्टॉक में 150 फीसदी की तेजी आई है। इस स्टॉक ने अपना 52 हफ्तो का हाई लेवल 86.15 के स्तर को हासिल किया और इसका लो लेवल 3.43 रुपए रहा है। पिछले छह महीने में इस स्टॉक ने छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

.