होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Multibagger Stocks: 700% डिविडेंड सहित हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांटेगी कंपनी, 1 लाख निवेश के बनाए 8.40 लाख रुपए

बीते एक सप्ताह से शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है। इसके बावजूद सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड (Sonata Software) के शेयरों में
02:47 PM Oct 26, 2023 IST | Mukesh Kumar

Multibagger Stocks: बीते एक सप्ताह से शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है। इसके बावजूद सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड (Sonata Software) के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। गुरुवार को यह शेयर 5% की तेजी के साथ 1101.50 रुपए पर पहुंच गया था। आईटी कंपनी के शेयर बुधवार को 1042.40 रुपए पर बंद हुए थे। सोनाटा सॉफ्टवेयर के शेयरों में यह तेजी अच्छे तिमाही नतीजे और निवेशकों को बोनस शेयर और डिविडेंड देने की घोषणा के बाद आई है।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

हर शेयर पर एक बोनस शेयर बांटेगी कंपनी
आईटी सर्विसेज कंपनी सोनाटा सॉफ्टवेयर ने अपने निवेशकों को दीवाली पर बोनस शेयर देकर बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने 1:1 के रेशियों में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। मतलब कंपनी हर शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी। सोनाटा सॉफ्टवेयर ने फिलहाल बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट तय नहीं की है। इससे पहले कंपनी ने सितंबर 2022 में बोनस शेयर दिए थे। मतलब, कंपनी ने हर 3 शेयर पर 1 बोनस शेयर दिया था।

अंतरिम डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट तय
सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड (Sonata Softweare Ltd) के बोर्ड ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए हर शेयर पर 700 फीसदी (हर शेयर पर 7 रुपए) अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट 7 नवंबर 2023 तय की है। चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में सोनाटा सॉफ्टवेयर को 124.2 करोड़ रुपए का समेकित लाभ हुआ है। वहीं सितंबर 2023 तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 1912.6 करोड़ रुपए रहा है। सोनाटा सॉफटवेयर के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 1156 रुपए है। वहीं कंपनी के शेयरों का 52 वीक का लो लेवल 510 रुपए है।

3 साल में कंपनी ने बनाया मालामाल
सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड (Sonata Software Ltd) के शेयरों ने पिछले तीन साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 624 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक 27 मार्च 2023 को इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 8.40 लाख रुपए का मालिक होता।

Next Article