होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Multibagger Stocks : इस आईटी कंपनी ने महीनेभर में दौगुना किया पैसा, निवेशकों के खिले चेहरे

03:01 PM Jun 01, 2023 IST | Mukesh Kumar

Multibagger Stocks : बाइटकॉम ग्रुप लिमिटेड के शेयरों ने एक महीने में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि यह शेयर 2 मई 2023 को मुंबई स्टॉक एक्सचैंज (BSE) पर 9.80 रुपए के भाव था, जो बढ़कर 20 रुपए के करीब पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 100% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। 1 जून यानी गुरुवार के दिन यह स्टॉक 4.81% तेजी के साथ 19.60 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। लेकिन इस स्टॉक पर लगातार अपर सर्किट लगा हुआ है। पिछले पांच दिनों में इस स्टॉक में 20.25% की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 63.10 रुपए है और इसका 52 वीक का हाई लेवल 9.35 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 3775 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- 9 साल में हिट रही हैं मोदी सरकार की ये 5 योजनाएं, किसान और गरीब लोगों को मिली बड़ी राहत

एक महीने में डबल किए पैसे

बाइटकॉम ग्रुप शेयरों ने पिछले एक महीने में 100% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक एक महीने पहले इस स्टॉक में एक लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेश का बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख का मालिक होता। YTD में इस साथ यह स्टॉक 32.76% तक की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि पिछले पांच साल में इस स्टॉक ने 786.88% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा के पास हैं 2.5 करोड़ शेयर

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा ने ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों पर बड़ा दांव लगाया है। जनवरी-मार्च 2023 तिमाही के लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, शंकर शर्मा के पास ब्राइटकॉम ग्रुप के 2.5 करोड़ शेयर मतलब 1.24 फीसदी साझेदारी है। शंकर शर्मा की साझेदारी की मौजूदा वैल्यू 49 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

द ब्राइटकॉम ग्रुप एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी है जिसकी स्थापना 2000 में हुई थी। कंपनी दुनिया भर में एड-टेक, न्यू मीडिया और आईओटी आधारित व्यवसायों को समेकित करता है, मुख्य रूप से डिजिटल ईको-सिस्टम में। ग्राहकों में एयरटेल, ब्रिटिश एयरवेज, कोका-कोला, हुंडई मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, आईएनजी, लेनोवो, एलआईसी, मारुति सुजुकी, एमटीवी, पी एंड जी, कतर एयरवेज, सैमसंग, वायाकॉम, सोनी, स्टार इंडिया, वोडाफोन जैसे प्रमुख ब्लू चिप विज्ञापनदाता शामिल हैं।

Next Article