For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Multibagger Stock : इस मेटल कंपनी ने बदली निवेशकों की किस्मत, 3 साल में बनाया मालामाल

03:47 PM Sep 04, 2023 IST | Mukesh Kumar
multibagger stock   इस मेटल कंपनी ने बदली निवेशकों की किस्मत  3 साल में बनाया मालामाल

Multibagger Stock : राजरतन ग्लोबल वायर के शेयरों ने पिछले लॉन्ग टर्म साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। यह एक मेटल कंपनी है, जो ड्रॉन स्टील वायर्स बनाने का काम करती है। जिसका उपयोग विभिन्न इंडस्ट्री में किया जाता है। कंपनी के अधिंकाश क्लाइंट मुख्य तौर पर ऑटोमोबाइल, कंस्ट्रक्शन और इंजीनियरिंग सेक्टर के क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 1409.90 रुपए है और राजरतन ग्लोबल वायर के शेयरों का सबसे लो लेवल 697 रुपए है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

बता दें कि एक्सचेंज के पास उपलब्ध शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार कंपनी में प्रमोटर्स की साझेदारी करीब 65.10 फीसदी है। शेष 34.9 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास है। पब्लिक शेयरहोल्डर्स में म्यूचुअल फंड्स के पास लगभग 7.9 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं रिटेल इंवेस्टर्स के पास कंपनी की 14.88 फीसदी साझेदारी है।

3 साल में बनाया मालामाल
राजरतन ग्लोबल वायर के शेयरों ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों की किस्मत बदल दी है। बता दें कि 4 सितंबर 2020 में इस कंपनी के शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 62.13 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 750 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 2000 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई व्यक्ति साल 2020 में इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख रुपए का दांव लगाता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजदूा वक्त में वो 12.08 लाख रुपए का मालिक होता।

जानिए निवेशकों को क्या करना चाहिए

बीते 1 साल में इस शेयर में आए कॉन्सॉलिडेशन के बाद इस शेयर को लेकर निवेशकों की राय मिली-जुली है। जीएसएल ब्रोकिंग के वैभव कौशिक का कहना है कि 1400 रुपये के हाई से करेक्शन के बाद यह स्टॉक नए सिरे से तेजी के लिए तैयार है। इस स्टॉक को 1270 रुपए के टार्गेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह देते हैं। उन्होंने राजरतन ग्लोबल वायर के शेयर के लिए 666 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाकर रखने की सलाह दी है।

.