For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इस विदेशी खिलाड़ी को चेन्नई में शामिल करने के लिए धोनी ने रखी थी ऐसी अजीबों-गरीब शर्त, खबर पढ़कर नहीं रोक पाएंगे हंसी

06:53 PM Dec 09, 2023 IST | Mukesh Kumar
इस विदेशी खिलाड़ी को चेन्नई में शामिल करने के लिए धोनी ने रखी थी ऐसी अजीबों गरीब शर्त  खबर पढ़कर नहीं रोक पाएंगे हंसी

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। असगर ने कहा है कि उनके पूर्व साथी मोहम्मद शहजाद को आईपीएल टीम में शामिल करने के लिए धोनी ने 20 किलो वजन घटाने की शर्त रखी थी। दरअसल 2018 एशिया कप के दौरान असगर अफगान और एमएस धोनी के बीच लंबी चर्चा हुई थी। इस दौरान अफगान ने धोनी को बताया था कि मोहम्मद शहजाद आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ खेलना चाहते हैं। वहीं धोनी ने हंसी-मजाक करते हुए कहते है कि अगर वह अपना 20 किलो वजन कम कर लेगा तो मैं उसे इंडियन प्रीमियर लीग में ले लूंगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

मीडिया से बातचीत करते हुए असगर अफगान ने कहा, मैच टाई होने के बाद मेरी महेंद्र सिंह धोनी से लंबी बातचीत हुई थी। वह एक शानदार कप्तान हैं और वह अच्छे व्यक्ति है। मैंने, धोनी को मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बातें कीं। मैंने कहा, शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है। लेकिन धोनी ने कहा, शहजाद का पेट बहुत निकला हुआ है और अगर उसका वजह 20 किलो कम हो जाए तो मैं उसे आईपीएल में चयन करूंगा। लेकिन जब मोहम्मद शहजाद सीरीज के बाद अफगानिस्तान पहुंचे तो उनका वजन 5 किलो और बढ़ गया।

बता दें कि एमएस धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ उस मैच में कप्तानी की थी, हालांकि उस वक्त टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप 2018 से ब्रेक लिया था। वहीं रोहित शर्मा को उप-कप्तानी का मौका मिला था। भारत अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुका था। ऐसे में सुपर-4 के अंतिम मैच से रोहित शर्मा, शिखर, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने ब्रेक लिया था। ऐसे में धोनी ने 2 साल बाद टीम की कप्तानी संभाली थी और यह बतौर कप्तान उनका 200वां मैच था।

यह बात हम सभी जानते हैं कि एमएस धोनी की गिनती वर्ल्ड क सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में की जाती है, वो एकमात्र कप्तान है जिनके नाम 3 अलग-अलग ट्रॉफी जीनते का रिकॉर्ड है। उनकी अगुवाई में ही भारतीय टीम 10 साल पहले आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी। इसके अलावा वह 5 बार चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में चैंपियन बना चुके हैं।

.