होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

6 बेटियों की मां का दर्द! एक और बच्ची होने पर उसे छोड़ दिया, सास को बताया परेशानी की वजह

03:37 PM May 26, 2023 IST | Jyoti sharma

भरतपुर में एक मां ने अपनी नवजात बेटी को अस्पताल में छोड़ दिया। बच्ची जैसे ही अस्पताल में काम करने वाले कर्मियों को मिली,उन्होंने प्रशासन को सूचना दी। मौके पर जब डॉक्टर पहुंचे तो उन्होंने बच्ची को पहले शिशु वॉर्ड में भर्ती किया। बच्ची अब स्वस्थ है। बच्ची की मां ने एक लेटर भी उसके साथ रखा था, जिसमें उसने बच्ची को छोड़ने का कारण लिखा था।

बच्ची के पास मिला लेटर

महिला ने इस लेटर में लिखा था कि उसे पहले से 6 बेटियां हैं, इसकी वजह से उसकी सास परेशान करती है। अब बेटे की चाहत में उसे एक बेटी और हो गई, जिससे सास ने बहुत परेशान किया हुआ है इसलिए इसे यहां पर छोड़ रही हूं। महिला ने आगे लिखा कि मेरी बेटी को पाल लेना आपका मुझ पर ऐहसान होगा, मुझे माफ कर देना।

बच्ची को गोद देने की तैयारी

अस्पताल के डॉक्टर ने इस बारे में बताया कि बच्ची जब उन्हें मिली तब उसका वजन 2 किलो का था, बच्ची को पहले न्यू बॉर्न चाइल्ड केयर में भर्ती कराया, फिर उसके बाद उस बच्ची की सभी मे़डिकल टेस्ट भी हुए, बच्ची अब स्वस्थ है। बच्ची को दूध भी दे रहे हैं। बच्ची की आगे की परवरिश फिलहाल बाल कल्याण को सौंपी गई है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजाराम भुतोली ने बताया कि बच्ची के परिजनों के बारे में जानकारी की जा रही है, जैसे ही बच्ची के माता-पिता के बारे में पता चलेगा, हम पहले उनसे संपर्क करने की कोशिश करेंगे। उनसे समझाइश करेंगे। अगर वो नहीं माने या फिर वो नहीं मिले तो फिर बच्ची को गोद देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Next Article