होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बेटी को डूबते देख मां ने लगाई तालाब में छलांग, दोनों की मौत

जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र के पचौरा गांव में मंगलवार को एक हादसे में मां-बेटी की मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में हड़कंप मच गया।
08:07 AM Apr 26, 2023 IST | Anil Prajapat

भरतपुर। जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र के पचौरा गांव में मंगलवार को एक हादसे में मां-बेटी की मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर तीनों को बचाने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार बकरियों को पानी पिलाने तालाब पर गई बेटी को पानी में गिरते देख उसे बचाने के लिए मां ने भी छलांग लगा दी।

इसके बाद मां और छोटी बहन को पानी में डूबते देखकर बड़ी बहन भी उनको बचाने के लिए तालाब में कूद गईं। एक के बाद एक पानी में कूदने के बाद डूबने से महिला और उसकी छोटी बेटी की मौत हो गई। वहीं बड़ी बेटी को ग्रामीणों ने बचा लिया। महिला और बेटी की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया।

तीसरी संतान थी पूनम

हादसे का शिकार हुई महिला नगीना के दो बेटों और दो बेटियों में पूनम तीसरे नंबर की संतान थी। नगीना का पति रंजीत मजदूरी करता हैं। रंजीत के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इस हादसे के बाद गांव में मातम पसरा है।

पैर फिसलने से तालाब में गिरी

कु म्हेर थाना एसएचओ गौरव कुमार ने बताया कि मंगलवार दोपहर पचरा गांव निवासी नगीना पत्नी रणजीत कुमार अपनी दोनों बेटी पूनम (13) और रिषिका (18) के साथ गांव के बाहर तालाब किनारे बकरियां चरा रही थी। तेज धूप की वजह से नगीना और ऋषिका पेड़ की छांव में बैठ गईं। नगीना की छोटी बेटी पूनम बकरियों को तालाब में पानी पिला रही थी। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह तालाब में जा गिरी। नगीना ने जैसे ही पूनम को तालाब में गिरते देखा, तो उसने बेटी को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी, लेकिन वह उसे बचा नहीं सकी।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान के 70 लाख प्रवासी मतदाता चुनाव की सूरत बदलने में सक्षम

मां-बहन को बचाने कूदी बड़ी बेटी

मां और छोटी बहन को पानी में डूबती देख बड़ी बेटी रिषिका भी तालाब में कूद गई और बचाने के लिए चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों अथक प्रयास से रिषिका को पानी से बाहर निकाला लिया।

ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना

ग्रामीणों ने बड़ी बेटी रिषिका को तो बचा लिया, लेकिन महिला और उसकी छोटी बेटी जब पानी में नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची कुम्हेर पुलिस ने सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया। टीम के गोताखोरों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मां और छोटी बेटी को बाहर निकाला। लेकिन तब दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

ये खबर भी पढ़ें:-‘सच बेधड़क’ की ‘आप’ के राष्ट्रीय महासचिव से खास बातचीत, पायलट के आम आदमी पार्टी में आने को बताया कोरी अफवाह

Next Article