For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बेटी को डूबता देख मां ने लगाई छलांग, दोनों की हुई मौत, ग्रामीणों ने बड़ी बेटी को बचाया

06:19 PM Apr 25, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बेटी को डूबता देख मां ने लगाई छलांग  दोनों की हुई मौत  ग्रामीणों ने बड़ी बेटी को बचाया

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में दुखद घटना सामने आई है। पानी में डूबने से मां-बेटी की मौत हो गई। बकरियों को पानी पिलाने गई बेटी को तालाब में गिरता देख बचाने के लिए मां ने भी छलांग लगा दी। मां और छोटी बहन को पानी में डूबता देख बड़ी बहन ने बचाने के लिए तालाब में कूद गई। पानी में डूबने से महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई। वहीं एक बेटी को ग्रामीणों ने बचा लिया। एक साथ महिला और बेटी की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। यह घटना भरतपुर में कुम्हेर थाना क्षेत्र के पचौरा गांव की है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, पचौरा गांव निवासी नगीना (32) पत्नी रंजीत कुमार अपनी दोनों बेटियों पूनम (13) और रिषिका (18) बकरियों को पानी पिलाने के लिए तालाबा में गई थी। इसी दौरान पूनम का पैर फिसल गया और तालाब में गिर गई। बेटी को पानी में गिरता देख उसे बचाने के लिए मां नगीना ने तालाब में छलांग लगा दी। वहीं मां और छोटी बहन को पानी में डूबता देख रिषिका भी तालाब में कूद गई और बचाने के लिए चिल्लाने लगी। लड़की की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने रिषिका को डूबता देख उसे पानी से बाहर निकाला।

वहीं महिला और उसकी बेटी को पानी में नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची कुम्हेर पुलिस ने सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया। सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने मशक्कत करके 2 घंटे बाद मां और दोनों बेटियों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है।

कुम्हेर पुलिस थाना के एएसआई हरवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे पचौरा गांव निवासी नगीना पत्नी रणजीत कुमार अपनी दोनों बेटी पूनम (13) और रिषिका (18) के साथ बकरियों को पानी पिलाने तालाब पर गई थी। बकरियों को पानी पिलाने के दौरान महिला की छोटी बेटी पूनम का पैर फिसल गया और तालाब में गिर गई।

बेटी को डूबता देख मां ने भी छलांग लगा दी। इसके बाद मां और बहन को डूबता देख रिषिका भी तालाब में कूद गई और मदद के लिए चिल्लाने के लगी। लड़की की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने रिषिका को तो बचा लिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सिविल डिफेंस के गोताखोरों की मदद से मां-बेटी को पानी से बाहर निकाला। तब तक दोनों की मौत हो गई थी। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपकर जांच शुरू कर दी है।

नगीना के दो बेटों और दो बेटियों में पूनम तीसरे नंबर की संतान थी। नगीना के पति रंजीत मजदूरी करते हैं। रंजीत के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इस हादसे के बाद गांव में मातम पसरा है।

.