For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

13 राज्यों के 1000 से ज्यादा उन्नत किसान आज आएंगे खाटूश्याम जी, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और राज्यपाल करेंगे इनसे बातचीत

10:02 AM Oct 04, 2024 IST | NR Manohar
13 राज्यों के 1000 से ज्यादा उन्नत किसान आज आएंगे खाटूश्याम जी  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और राज्यपाल करेंगे इनसे बातचीत
Advertisement

जयपुर। आज राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर खाटूश्याम जी जाएंगे। यहां पर वे राष्ट्रीय कृषि प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे। इस कृषि प्रशिक्षण शिविर में देश के 13 राज्यों से करीब 1,000 उन्नत किसान भी हिस्सा लेंगे। आपको बता दें कि सीकर। उन्नत खेती में सीकर की पहचान अग्रिम जिलों में होती है। यहां पानी की कमी के बावजूद सीकर क्षेत्र में खाद्यान्न फसल भी अच्छी होती है। इस कारण इस बार राष्ट्रीय कृषि प्रशिक्षण शिविर सीकर में आयोजित होगा।

यह रहेगी तीन दिवसीय कार्यक्रम के रूपरेखा

जारी सूचना के अनुसार आज पहले दिन राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद दूसरे दिन 5 अक्टूबर को राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे किसने की इस राष्ट्रीय कृषि कार्यशाला के मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. तीसरे दिन 6 अक्टूबर को राष्ट्रीय किसान कार्यशाला का समापन होगा. इस मौके पर पद्मश्री डॉ. सुभाष पालेकर, बजाज ग्रुप के सीएसआर अध्यक्ष हरिभाई मोरी सहित अन्य लोग उपस्थित रहेंगे.

13 राज्यों से उन्नत किसान आएंगे

बजाज फाउंडेशन की ओर से तीन दिवसीय सुभाष पालेकर कृषि प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा. इसमें देश के 13 राज्यों से करीब 1,000 उन्नत किसान हिस्सा लेंगे. यह राष्ट्रीय कृषि प्रशिक्षण शिविर खाटूश्याम जी स्थित वृंदावन‌ धाम धर्मशाला में होगा. इस शिवर में उन्नत किसान सीकर में होने वाली खेती के बारे में जानेंगे और अपने क्षेत्र में होने वाली खेती के बारे में अन्य किसानों को बताएंगे.

.