होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मूडील इनवेस्टर्स सर्विस ने बढ़ाई टाटा स्टील की रेटिंग, आसमान में चढ़ा शेयरों का भाव

01:29 PM Sep 26, 2023 IST | Mukesh Kumar

Tata Steel Stock Price : टाटा स्टील के शेयरों में बीते कुछ महीनों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को टाटा स्टील के शेयरों में ट्रेडिंग के दौरान 3 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। टाटा स्टील के शेयरों में यह तेजी रेटिंग अपग्रेड के बाद देखने को मिली है। दरअसल, विदेशी रेटिंग कंपनी मूडील इनवेस्टर्स सर्विस ने टाटा स्टील के आउटलुक को रिवाइज्ड करके स्टेबल किया है। इसके साथ ही, कंपनी की लॉन्ग टर्म रेटिंग अपग्रेड की है। विदेशी कंपनी ने लाभ में सुधार की उम्मीद जगाई है और इसकी कर्ज घटाने से जुड़ी कोशिशों को देखते हुए यह रेटिंग अपग्रेड की है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

विदेशी कंपनी ने बढ़ाई कंपनी की रेटिंग
बता दें कि मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस की लॉन्ग टर्म रेटिंग को अपग्रेड करके बीए1 से अब बीएए3 कर दिया है। मूडीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट का मानना है कि टाटा स्टील की कीमतों की नमी रेवेन्यू को घटाएंगी। इसके बावजूद कंपनी के प्रॉफिटैबिलिटी में बढ़ोतरी की उम्मीद है। जून 2023 में मूडील ने टाटा स्टील के आउटलुक को स्टेबल से पॉजिटिव अपग्रेड किया था और बीए1 कॉरपोरेट फैमिली रेटिंग बनायेगी।

सालभर में 31% चढ़ गए टाटा स्टील के शेयर
टाटा स्टील के शेयरों में पिछले एक साल में 31 फीसदी के करीब चढ़ गए हैं। स्टील कंपनी के शेयर 26 सितंबर 2022 को 99.85 रुपए पर थे। कंपनी के शेयर 26 सितंबर 2023 को बीएसई में 130.55 रुपए पर पहुंच गए हैं। टाटा स्टील के शेयर अपने 52वीक के हाई के करीब हैं। टाटा स्टील के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 134.85 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 95 रुपए है। कंपनी का मार्केट कैप 155641 करोड़ रुपए का है।

Next Article