For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में मानसून मेहरबान, IMD ने इन जिलों मे जारी किया येलो अलर्ट, जानिए अपने जिले का हाल

07:54 AM Sep 06, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  राजस्थान में मानसून मेहरबान  imd ने इन जिलों मे जारी किया येलो अलर्ट  जानिए अपने जिले का हाल

Rajasthan Weather Update: एक्टिव मानसून से राजस्थान में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अब अब तक 595.23 एमएम बारिश हों चुकी है, जो सामान्य बारिश से 58.62 प्रतिशत अधिक है. विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिन तक पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मानसून के सक्रिय रहने और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है. इसके चलते भारी बारिश के प्रबल आसार हैं.राज्य में सबसे अधिक बारिश बूंदी के नैनवा में 141 मिमी दर्ज की गई है.

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें नागौर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, धौलपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. साथ मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है तो वहीं जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में अगले 4-5 दिन तेज गति से मेघगर्जन और मूसलाधार बारिश का अलर्ट बताया गया है तो कहीं-कहीं पर तेज बारिश से अन्य गतिविधिया और बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है साथ ही मौसम विभाग ने जनता से सावधानी की अपील की है.

8 सितम्बर से कमजोर पड़ेगा मानसून

मौसम विभाग केन्द्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 4- 5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. दक्षिणी एवं दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश आगामी 4-5 दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है. वहीं 10 सितंबर से भारी बारिश में कमी होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में आठ सितंबर से और जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी होने और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

.