For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में मानसून का दौर लगातर जारी, IMD ने जारी किया प्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट, देखिए रिपोर्ट

06:41 AM Sep 11, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  राजस्थान में मानसून का दौर लगातर जारी  imd ने जारी किया प्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट  देखिए रिपोर्ट

Weather Update: प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से आम जन ही नहीं बल्कि अब किस भी परेशान होने लगे हैं लगातार बारिश होने से किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है प्रदेश में इस सीजन में बारिश की मात्रा बढ़ती हुई नजर आ रही है जो कि पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ रही है प्रदेश में अब तक के आंकड़ों की बात करें तो 1 जून से 9 सितंबर तक राज्य में औसत बारिश 402.5MM है, जबकि इस सीजन में अब तक 635.7MM बारिश हो चुकी है.

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जिनमें भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां, भीलवाड़ा, अलवर और दौसा जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. साथ मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है तो वहीं जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

कई क्षेत्रों में जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश के कई क्षेत्रों में यह लॉरेंट जारी किया है जहां पर मध्यम बारिश होने की संभावना बताई जा रही है इन क्षेत्रों में प्रदेश के लगभग आधा दर्जन जिले हैं जिनमें जयपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक, बांसवाड़ा, कोटा, जालौर, सिरोही जिले हैं जहां पर यह येलो अलर्ट जारी किया गया है.

IMD ने सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील

मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है जिसमें प्रदेश की जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की है साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहे और पेड़ों के नीचे शरण ना लें.

IMD के अनुसार 12 सितंबर से होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार राजस्थान के पूर्वी इलाकों में 12 सितंबर से मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी है तो वही कोटा, उदयपुर संभाग में भी भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है राजस्थान की कुछ भागों में बंगाल की खाड़ी से बने मानसून के प्रभाव से कुछ भागों में आगामी 4 से 5 दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

.