For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

डिफेंस सेक्टर के इन 3 शेयरों पर हो रही है पैसों की बारिश, खरीदने की मची लूट, भविष्य में दे सकते है छप्परफाड़ रिटर्न

05:45 PM Dec 23, 2023 IST | Mukesh Kumar
डिफेंस सेक्टर के इन 3 शेयरों पर हो रही है पैसों की बारिश  खरीदने की मची लूट  भविष्य में दे सकते है छप्परफाड़ रिटर्न

भारत रक्षा क्षेत्र में एक बड़ा विक्रेता बनने की कोशिश लगातार कर रहा है। देश के आकाश एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम (Akash Missile Air Defence Systeam) की दुनिया दीवानी है। कई देश इस डिफेंस सिस्टम को खरीदने के लिए कतार में है। आर्मेनिया पहले ही ऑर्डर दे चुका है। वहीं, अब इस लिस्ट में फिलिपींस, ब्राजील और मिस्त्र शामिल हो सकते हैं। जल्दी ही इन देशों की और से एक बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। यदि यह डील होती है तो डिफेंस सेक्टर के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। आइए जानते हैं कि कौन से डिफेंस स्टॉक अच्छा प्रदर्शन कर रहा हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें: हर शेयर पर 4 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 5 साल में दिया 348.23% का मल्टीबैगर रिटर्न

(1) हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड
पिछले एक साल में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयरों में 113.86% की जोरदार तेजी देखने को मिली है। वहीं बीते 6 महीने में यह शेयर अपने निवेशकों को 46% से अधिक का रिटर्न देने में सफल रहा है। बता दें कि कंपनी के शेयरों का भाव शुक्रवार को मामूली गिरावट 2,702.25 रुपए पर बंद हुआ है। वहीं कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 2,849.75 रुपए और 52 वीक का सबसे लो
1,150 रुपए है।

(2) भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर 2.29% की तेजी के साथ 174.55 रुपए पर बंद हुए है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 45% से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, पिछले एक साल में यह शेयर 80% से अधिक का रिटर्न देने में सफल रहा है।

(3) भारत डायनेमिक्स लिमिटेड
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भारत डायनेमिक्स लिमिटेड का शेयर 1.87% की तेजी के साथ 1570 रुपए पर बंद हुआ है। पिछले 6 महीने में यह शेयर 43.59% का रिटर्न दे चुका है। YTD पर इस साल यह शेयर 66.16% तक बढ़ चुका है।

.