For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'मेरी चोट का मजाक बना दिया आपने' CM ने राठौड़ पर ली चुटकी, फिर एक पुराने वाकये का किया जिक्र

विधायक आवास लोकार्पण समारोह के दौरान मंच पर कुछ ऐसा हुआ कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ हाथ जोड़ते नजर आए।
09:09 AM Aug 13, 2023 IST | Anil Prajapat
 मेरी चोट का मजाक बना दिया आपने  cm ने राठौड़ पर ली चुटकी  फिर एक पुराने वाकये का किया जिक्र
MLA residence inauguration ceremony

MLA residence inauguration ceremony : जयपुर। विधायक आवास लोकार्पण समारोह के दौरान मंच पर कुछ ऐसा हुआ कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ हाथ जोड़ते नजर आए। लेकिन, सीएम गहलोत मंच से ही राठौड़ पर चुटकी लेते रहे। दरअसल, हुआ यूं कि विधायक आवास लोकार्पण समारोह में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे।

Advertisement

इस दौरान राठौड़ ने मंच से ही सीएम गहलोत के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए दीर्घकालीन पट्टियां जल्दी खुलने की बात कही। बस फिर क्या था, सीएम गहलोत मंच से ही राठौड़ पर तंज कसने लगे। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राठौड़ हाथ जोड़ते रहे, लेकिन सीएम गहलोत नहीं रूके।

सीएम गहलोत ने बगल में बैठे राजेंद्र राठौड़ से कहा कि आपने मेरी चोट का मजाक बना दिया है। क्या मैं नाटक कर रहा हूं? मेरे दोनों अंगुठों में चोट लग गई है। एक अंगुठे का नाखून निकल गया है। यह बाहर तो नहीं आया, लेकिन तीन टुकड़े हो गए। फिर भी आप आश्चर्य कर रहे हो। लेकिन, मैं पूछना चाहता हूं कि आप आश्चर्य सच्चा वाला कर रहे हो या फिर आर्टिफिशियल वाला… मैं आपका चेहरा और बॉडी लेंग्वेज पढ़ रहा हूं। इस पर राठौड़ ने मंच से सीएम के सामने हाथ जोड़ दिए। इस दौरान मंत्र पर मौजूद सभी नेता भी हंसने लगे।

अशोक गहलोत ने एक पुराना वाक्या सुनाते हुए कहा कि मेरी राजेंद्र राठौड़ से एक शिकायत है, जिसे मैं आज पूरी करूंगा। उन्होंने कहा कि राजेंद्र राठौड़ अपनी भतीजी की शादी का कार्ड देने के लिए मेरे घर आए थे। लेकिन, तुरंत वहां से कार्ड देकर चले गए। इस कारण मैं भी इनके शादी में नहीं गया।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में 13 साल बाद फिर लगी छात्रसंघ चुनाव पर रोक, जानिए-सरकार ने क्यों लिया ये फैसला?

राजेंद्र राठौड़ ने कही थे ये बात

विधायक आवासों के उद्घाटन के मौके पर विशिष्ठ अतिथि नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री गहलोत से पहली बार मिल रहा हूं। आपके पैरों की चोट ठीक हो, आप ठीक रहे। पैरों की ये दीर्घकालीन पट्टियां खुले और स्वस्थ होकर इसी तरह हमारा मार्गदर्शन करते रहे। साथ ही राठौड़ ने कहा कि मैं एक शिकायत जरूर करना चाहूंगा। ये 15वीं विधानसभा के आखिरी सत्र का आखिरी दिन था, उसमें आप जरूर गर्म हो गए। हम चाह रहे थे कि विधानसभा में आपके साथ फोटो हो, आप हमें लजीज व्यंजन खिलाए। लाल डायरी की गर्मी ऐसे लम्हों से दूर कर दिया। लेकिन, हमारी स्मृतियां शेष रहेगी।