होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान में मिशन रिपीट की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, आज होने वाली मीटिंग में चुनावी रोडमैप होगा तैयार

कांग्रेस राजस्थान में मिशन रिपीट को लेकर तैयारियों में जुट गई है। शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस की अहम बैठक होगी।
07:15 AM Aug 11, 2023 IST | Anil Prajapat

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। कांग्रेस राजस्थान में मिशन रिपीट को लेकर तैयारियों में जुट गई है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए कांग्रेस के सीनियर ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में गुरुवार को जयपुर पहुंचे। मिस्त्री ने यहां होटल खासा कोठी में कांग्रेस विधायकों, मंत्री और कांग्रेस नेताओं से वन टू वन मुलाकात की। वहीं एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी गुरुवार को जयपुर पहुंचे।

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस की अहम बैठक होगी। इस बैठक चुनाव का रोडमैप तैयार किया जाएगा, जिसमें पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र, प्रचार-प्रसार और टिकट वितरण का फॉर्मूले पर चर्चा होगी। बैठक में एआईसीसी महासचिव के सामने प्रदेश कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड भी रखा जाएगा। 

बैठक से पहले प्रदेश स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के नेता जयपुर पहुंच चुके हैं। महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। इसके साथ ही प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट, सीपी जोशी सभी साथ मिलकर चुनावी रणनीति और जीत के लिए रायशुमारी करेंगे।

पीसीसी वॉर रूम में होने वाली इस बैठक में सीनियर पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, स्क्रीनिंग कमेटी के दोनों सदस्य, सभी लोकसभा क्षेत्रों में लगाए गए पर्यवेक्षक, प्रदेश इलेक्शन कमेटी और पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी के सदस्य, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ सह प्रभारी भी मौजूद रहेंगे।

उम्मीदवारों के लिए तय होंगे मापदंड 

चुनावों के लिहाज से यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस बैठक में चुनावी मुद्दों और कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के दौरे को लेकर मंथन होगा। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी अन्य राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं, सभा के स्थान पर चर्चा होगी। वहीं उम्मीदवार केचयन के क्या मापदंड होंगे, कब तक उम्मीदवारों केनामों के पैनल बनाए जाएंगे और घोषणा पत्र में क्या-क्या वादे शामिल किए जाएंगे, इसको लेकर भी एक रोडमैप तैयार किया जाएगा। वहीं यह बैठक सभी पदाधिकारियों को चुनाव के लिए दिशा देने का काम करेगी की किस तरह अब अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाई जाए। 

बहु मत से फिर बनाएंगे सरकार : मिस्त्री

राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री ने गुरुवार को विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस नेतृत्व नेपिछल देिनों मिस्त्री को राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया था। इसके बाद, पहली बार मिस्त्री जयपुर पहुंचे। उन्होंने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, हम बहुमत सरकार बनाएंगे।

भाजपा की ओर से कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधे जाने पर उन्होंने कहा, भाजपा का काम ही हो-हल्ला मचाना है। राजस्थान में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर उन्होंने कहा, भाजपा हमेशा लोगों को डराकर-धमकाकर, नकारात्मकता से चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन कांग्रेस की ऐसी नीति कभी रही नहीं है। भाजपा आदत से मजबूर है, उसमें हम कुछ कर नहीं सकते। जयपुर पहुंचने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य नेताओं ने मिस्त्री का स्वागत किया।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में अपराध, पेपरलीक के खिलाफ युवाओं का आक्रोश, 180 किमी पैदल यात्रा कर ABVP ने भरी हुंकार

Next Article