For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मिशन एडमिशन: JECRC के 57% नए छात्रों को मिली स्कॉलरशिप

जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश ले रहे स्टूडेंट्स में से 57 फीसदी से अधिक स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप मिली है।
08:58 AM Jul 06, 2023 IST | BHUP SINGH
मिशन एडमिशन  jecrc के 57  नए छात्रों को मिली स्कॉलरशिप

जयपुर। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश ले रहे स्टूडेंट्स में से 57 फीसदी से अधिक स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप मिली है। यूनिवर्सिटी की ओर से 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप दी जाती है। यूनिवर्सिटी के वाइस चेयरपर्सन अर्पित अग्रवाल ने बताया कि जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए टॉपर्सविशेष रुचि दिखा रहे हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-देशभर में 13430 छात्र बने चार्टर्ड अकाउंटेंट, हार्डवर्क और फोकस से चमके हमारे CA स्टार्स

इंजीनियरिंग में औसतन 78 प्रतिशत से अधिक मार्क्स वाले स्टूडेंट्स ने दाखिला लिया है। वहीं पत्रकारिता, हॉस्पिटैलिटी, डिजाइन, ह्यूमनिटीज और लॉ जैसे नॉन-इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के अंकों का औसत भी 72 फीसदी से अधिक है। ऐसे में 57 प्रतिशत से अधिक नव प्रवेशित छात्रों को यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप का फायदा मिल चुका है। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी में राजस्थान के साथ ही देश के 28 राज्यों के स्टूडेंट्स ने अब तक एडमिशन लिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-चुनावों से पहले गहलोत खोलेंगे नौकरियों का पिटारा, 4861 पदों पर निकलेगी भर्ती…यहां जानें पूरी डिटेल

2050 का प्सलेमेंट, 6.5 एवरेज LPA 

अग्रवाल ने बताया कि यूनिवर्सिटी के 2022-23 सत्र में अब तक 2050 स्टूडेंट्स का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है। इनमें से 85 फीसदी को ऑफर लेटर मिल चुके हैं। औसत पैकेज 6.5 लाख रुपये का है। पांच साल के आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक 10 हजार से अधिक प्लेसमेंट हो चुके हैं। कैंपस रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग के दौरान स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स के द्वारा ट्रेनिंग दी जाती है। साथ ही, दुनिया के बेस्ट एचआर लीडर्स स्टूडेंट्स की मेंटरिंग करते हैं। इसके चलते न सिर्फ इंजीनियरिंग बल्कि नॉन-इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को भी बेहतरीन पैकेज मिले हैं। अमेजन, एचपी, आईबीएम, सेल्सफोर्स, रामबाग पैलेस, फेयरमॉन्ट, हयात रिजेंसी, फोनिक्स लीगल, लॉ ऑरबिट, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर व टाइम्स ऑफ इंडिया जैसी कंपनियों में विद्यार्थियों का अच्छे पैकेज पर चयन हुआ है।

.