For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

क्या AIMIM के टिकट पर 2023 का चुनाव लड़ेंगे गुढ़ा, ओवैसी से मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गरम

रविवार को जयपुर में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और सचिन पायलट कैंप के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की जयपुर में अहम मुलाकात हुई.
11:53 AM Jul 03, 2023 IST | Avdhesh
क्या aimim के टिकट पर 2023 का चुनाव लड़ेंगे गुढ़ा  ओवैसी से मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गरम

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले सियासी सरगर्मरियों का दौर जारी है जहां नेताओं की बयानबाजी और पाला बदलने की अटकलें भी चल रही है. इसी कड़ी में रविवार को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और सचिन पायलट कैंप के माने जाने वाले मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की जयपुर में मुलाकात काफी चर्चा में रही जहां दोनों की मुलाकात को राजस्थान के चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. वहीं ओवैसी से मुलाकात कर गुढ़ा ने कहा कि अगर दो राजनीतिक व्यक्ति कहीं पर मिलते हैं तो वहां पर सियासत की चर्चा होती है जिसके परिणाम आने वाले दिनों में देखने को मिलेंगे.

Advertisement

उन्होंने कहा कि आज की मुलाकात राजस्थान चुनावों को लेकर हुई है जिसके बारे में समय आने पर बताया जाएगा. मालूम हो कि गुढ़ा ने 2008 में पहली बार बीएसपी के टिकट पर चुनाव जीता था जिसके बाद वह कांग्रेस में शामिल होकर सरकार में मंत्री बन गए. वहीं इसके बाद 2018 में फिर बसपा से जीते और कांग्रेस में शामिल हो गए. ऐसे में अब गुढ़ा की ओवैसी से मुलाकात को उनके 2023 के अगले कदम से जोड़कर देखा जा रहा है.

टिकट को लेकर संशय में गुढ़ा!

दरअसल गुढ़ा कापी समय से कांग्रेस को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं और उन्होंने कई बार सरकार पर भी हमला बोला है. बीते दिनों कांग्रेस के प्रति कमिटमेंट को लेकर गुढ़ा ने कहा था कि मेरा कमिटमेंट क्या है? इसका मुझे अभी पता नहीं है और मुझे क्या फैसला लेना पड़ेगा इस बारे में समय बताएगा और हमारे साथियों के साथ चर्चा कर फैसला लेंगे.

ऐसे में बसपा के बागी होने के बाद इस बार मायावती से उनका टिकट कटने की पूरी संभावना है. वहीं कांग्रेस से उनके चुनाव लड़ने को लेकर संशय बना हुआ है. इस बीच गुढ़ा की ओवैसी से मुलाकात को लेकर अटकलों का बाजार गरम हो गया है जहां माना जा रहा है कि गुढ़ा इस बार अपना पाला बदलते हुए ओवैसी के साथ हो सकते हैं.

शेखावटी में दांव लगाएंगे ओवैसी!

गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम राजस्थान में 40 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है जहां उनकी पार्टी 40 मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है. इन 40 सीटों में ओवैसी की नजरें शेखावटी पर भी टिकी है जहां बीते दिनों ओवैसी ने एक जनसभा भी की थी.

बता दें कि शेखावटी में चूरू, सीकर और झुंझुनूं जैसी कई सीटें हैं जहां मुस्लिम वोटर्स खेल बिगाड़ सकते हैं और इन इलाकों में ओवैसी ने कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया है. वहीं गुढ़ा भी शेखावाटी की उदयपुरवाटी सीट से आते हैं जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि गुढ़ा मुस्लिम वोट ओवैसी के जरिए भी साध सकते हैं.

.