होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

प्रदेशभर में कांग्रेस का सत्याग्रह, जयपुर में खाचरियावास बोले- चोर को चोर कहकर राहुल ने क्या गलत किया?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में कांग्रेस आज राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में सत्याग्रह कर रही है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा।
04:11 PM Mar 26, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में कांग्रेस आज राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में सत्याग्रह कर रही है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। जयपुर में कलेक्ट्रेट सर्किल पर चल रहे सत्याग्रह के दौरान खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि चोर को चोर कहकर राहुल गांधी ने क्या गलत कर दिया। राहुल गांधी ने किसी जाति को चोर नहीं कहा है। मंत्री खाचरियावास ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा राहुल गांधी ने देश को लूटने वालों को चोर कहा। साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या विजय माल्या, मेहुल चोकसी, ललित मोदी चोर नहीं हैं? पीएम मोदी घोषणा कर दें कि विजय माल्या, ललित मोदी चोर नहीं हैं।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि अडाणी घोटाले की आवाज उठाना कोई गलत नहीं है। राहुल गांधी आज आवाज उठा रहे हैं। केंद्र सरकार लगातार हर मोर्चे पर विफल हो रही है। महंगाई लगातार बढ़ रही है। सरकार घोटालों में लिप्त हो रही है, हर चीज महंगी हो गई है, लोग खून के आंसू रो रहे हैं। अडाणी घोटाला हुआ तो जेपीसी की मांग पूरे विपक्ष ने की है। आप जेपीसी नहीं बनाओगे तो सुप्रीम कोर्ट की जांच में सब सामने आ जाएगा।

डोटासरा बोले-केंद्र सरकार ने राहुल के खिलाफ रचा षड्यंत्र

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। सत्य को दबाने की कोशिश कर रही है। जिस राहुल गांधी को इन्होंने षड्यंत्रपूर्ण तरीके से अयोग्य घोषित किया है, एक बार उसका इतिहास तो उठाकर देख लो। जिसकी दादी और पिता ने देश के लिए बलिदान दे दिया। ऐसे इंसान को आप साजिश के तहत लोकसभा से अयोग्य कर रहे हो। राहुल गांधी तो सिर्फ ये ही पूछना चाहते है कि 20 हजार करोड़ रुपए से पीएम मोदी और अडानी का क्या संबंध है। लेकिन, उन्हें ये पूछने से रोका जा रहा है। डोटासरा ने कहा कि मानहानि मामला दो साल से दबा हुआ था। लेकिन, जब राहुल ने अडानी मामले पर जेपीसी की मांग की तो मानहानि पर स्टे हट गया और एक महीने में ही कार्रवाई कर दी जाती है।

बता दें कि राहुल गांधी के समर्थन में जयपुर में कलेक्ट्रेट सर्किल पर चल रहे सत्याग्रह के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री महेश जोशी, उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, डॉ हनुमान बराला, भजन लाल जाटव सहित हजारों की तादात में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इन जगहों पर भी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

चित्तौड़गढ़ में कलेक्ट्री चौराहे पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सत्याग्रह करते कांग्रेस पदाधिकारी।

जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी उत्तर और दक्षिण के संयुक्त तत्वाधान में मेडिकल कॉलेज के सामने, गांधी मूर्ति चौराहे पर प्रदर्शन करते कार्यकर्ता।

अजमेर शहर व देहात कांग्रेस द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सत्याग्रह कर विरोध जताते कांग्रेस नेता व पार्टी पदाधिकारी।

अडानी महाघोटाले पर सत्य की आवाज़ को दबाने के लिए राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित भाजपाई षड्यंत्र के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पाली में कांग्रेस पदाधिकारियों ने गांधी मूर्ति सर्किल पर ‘संकल्प सत्याग्रह’ किया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर लोकतंत्र को बचाने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह का आयोजन जिला कांग्रेस कमेटी करौली के संयुक्त तत्वाधान में महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के सामने किया गया।
Next Article