For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में मास्टरों के क्यों नहीं होंगे तबादले? मंत्री मदन दिलावर ने नोटिस चस्पा कर बताई असली वजह

02:05 PM Feb 09, 2024 IST | Sanjay Raiswal
राजस्थान में मास्टरों के क्यों नहीं होंगे तबादले  मंत्री मदन दिलावर ने नोटिस चस्पा कर बताई असली वजह

जयपुर। वर्तमान सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के मिजाज कुछ हटकर ही हैं। वे कई बार अपने विवादित बायानों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। कई बार कुछ नए प्रयोग कर उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करवा देते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है। जिसमें शिक्षा मंत्री का सचिवालय स्थित चैंबर चर्चाओं में है।

Advertisement

मंत्री के चैंबर के बाहर दरवाजे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसकी असली वजह यह है कि राज्य सरकार की ओर से तबादलों पर रोक हटाने के आदेश जारी होने के बाद दिलावर ने कल बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके विभाग में तबादले नहीं होंगे।

इसके पीछे राजस्थान में जल्द ही बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होना बताया। बयान देने के बाद मंत्री दिलावर ने अब यही मैसेज टाइप करवाकर अपे चेंबर के बाहर चस्पा भी करवा दिया है। हालांकि जो लोग दिलावर को नजदीक से जानते हैं, उन्हें पता है कि दिलावर का मिजाज इसी तरह का है।

शिक्षा विभाग में नहीं होंगे तबादले

शिक्षा विभाग में फिलहाल बड़े पैमाने पर तबादले नहीं हो सकेंगे, क्योंकि बोर्ड की परीक्षाएं सामने हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग के टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से अलग से ट्रांसफर नीति बनाई जाएगी। आपको बता दें कि पिछले 4 साल से ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं हुए हैं। पिछली गहलोत सरकार में भी इसको लेकर कई बार नीति बनाने की बात कही, लेकिन सरकार ने अंत तक ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं किए।

.