For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

34 साल बाद सौंगध पूरी...ढोल-मंजीरे की धून पर खूब थिरके मंत्री दिलावर, अब लिया नया संकल्प

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही भजनलाल सरकार के मंत्री मदन दिलावर का 34 साल पहले लिया गया संकल्प पूरा हुआ। ऐसे में अब अब शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक और नया संकल्प लिया है।
09:19 AM Jan 23, 2024 IST | Anil Prajapat
34 साल बाद सौंगध पूरी   ढोल मंजीरे की धून पर खूब थिरके मंत्री दिलावर  अब लिया नया संकल्प
Madan Dilawar

Madan Dilawar : जयपुर। रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक और नया संकल्प लिया है। मंत्री दिलावर ने कहा कि मैंने अब संकल्प लिया कि जब तक मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर नहीं बनेगा, तब तक एक ही समय का भोजन करुंगा। इससे पहले सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही भजनलाल सरकार के मंत्री मदन दिलावर का 34 साल पहले लिया गया संकल्प पूरा हुआ।

Advertisement

34 साल पुराना संकल्प पूरा होने पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ढोल-मंजीरे की धून पर जमकर थिरके। साथ ही रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 34 साल बाद माला पहनी। समर्थकों ने मंत्री दिलावर को 34 किलो की 108 फीट लंबी फूलों की माला पहनाई और जय श्री राम के नारे लगाएं। सोशल मीडिया पर भी मंत्री दिलावर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो जमकर नाचते नजर आ रहे है।

दिलावर बोले-2 संकल्प पूरे...अब लिया तीसरा संकल्प

मंत्री दिलावर ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन के दौरान कारसेवा की और कारसेवकों का नेतृत्व भी किया। हमारे नेतृत्व में कारसेवक अयोध्या भी गए थे। पुलिस की लाठियां भी सहन की, लेकिन मन में केवल एक ही इच्छा थी कि राम मंदिर बन जाए। फरवरी, 1990 में दो संकल्प एक साथ लिए थे। उसमें एक था कि जब तक राम मंदिर नहीं बन जाता और भगवान राम की प्रतिमा यहां स्थापित नहीं हो जाती तब तक माला नहीं पहनूंगा और दूसरा अनुच्छेद 370 जब तक नहीं हटेगा तब तक पलंग पर नहीं सोने का संकल्प लिया था। इसमें जमीन पर सोने का संकल्प तो पूरा हो चुका था अब सोमवार को दूसरा संकल्प भी पूरा हो गया है। दोनों सकंल्प पूरे होने के बाद अब मैने संकल्प लिया है कि जब तक जब तक मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर नहीं बनेगा, तब तक एक ही समय का भोजन करुंगा।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने 34 साल बाद पहनी माला

सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान मदन दिलावर कोटा के रामगंजमंडी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। सोमवार को सकंल्प पूरा होने पर कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने उन्हें मालाएं पहनाई। एक कार्यक्रम में उन्हें 34 किलो की माला तो मंडाना में 108 फीट लंबी माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने नया सकं ल्प लिया है। इसको लेकर मंत्री दिलावर ने कहा कि अब वे 31 जनवरी और राममंदिर दर्शन के लिए जाने पर ही माला पहनेंगे। उसके बाद वे माला नहीं पहनेंगे। उन्होंने नया संकल्प लेते हुए कहा कि जब तक कि श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर नहीं बन जाता तब तक एक समय ही भोजन करेंगे।

तीस साल जमीन पर सोए दिलावर

धारा 370 को लेकर दिलावर का सकं ल्प था, जिसमें कश्मीर से धारा-370 को हटाकर एक संविधान-एक प्रधान और एक झंडा करने की मांग थी। इसको लेकर उन्होंने आरामदायक बिस्तर और पलंग पर नहीं सोने का संकल्प लिया था। तीस साल तक वह जमीन पर चटाई बिछाकर सोते थे। करीब ढाई साल पहले केंद्र सरकार ने धारा 370 को हटा दिया। तब उनका यह संकल्प पूरा हो गया। मदन दिलावर संकल्प लेने के बाद तीन बार राजस्थान सरकार में मंत्री बने हैं। इसके अलावा छह बार विधायक चुने गए हैं।

.