For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मंत्री बीडी कल्ला ने इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण, भोजन का लिया स्वाद

12:51 PM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma
मंत्री बीडी कल्ला ने इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण  भोजन का लिया स्वाद

अलवर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ बी.डी. कल्ला इस समय जिले के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां मालवीय नगर स्थित इंदिरा रसोई का आज औचक निरीक्षण किया और रसोई में मिलने वाले भोजन की क्वालिटी को जांचा परखा। उन्होंने यहां बकायदा टोकन लेकर भोजन भी किया। इसके अलावा उन्होंने भोजन कर रहे लोगो से बातचीत कर खाने की गुणवत्ता की जानकारी ली।

Advertisement

इस पर खाना खा रहे लोगों ने मंत्री को भोजन की क्वालिटी को अच्छा बताया। प्रभारी मंत्री डॉ कल्ला ने 51 लोगों को भोजन करने के लिए 25 रूपये की दर से कूपन कटाए और 1275 रूपये का मंत्री ने भुगतान किया और कहा कि आज आने वाले 51 लोगों को निशुल्क भोजन कराया जाए। प्रभारी मंत्री, जिला कलेक्टर समेत वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने भोजन कर गुणवत्ता को परखा। बीडी कल्ला ने खाने की क्वालिटी और साफ सफाई की सराहना की।

प्रबोधक संघ ने 6 सूत्रीय मांग को लेकर बीडी कल्ला को ज्ञापन दिया

वहीं अलवर प्रबोधक संघ ने अपनी 6 सूत्रीय मांग को लेकर शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि प्रबोधक संवर्ग के कार्मिकों की पदोन्‍नति की मांग को पूरा करते हुए 14 जून 2021 को प्रबोधक तृतीय श्रेणी की पदोन्‍नति वरिष्ठ प्रवोधक द्वितीय श्रेणी पद पर पात्र 10392 बी.एड, बीपीएड योग्यताधारी प्रबोधकों में से 5000 पद स्वीकृत किये गये थे, जिसके निदेशालय प्रारम्मिक शिक्षा, बीकानेर द्वारा पदोन्‍नति के आदेश 30 जून 2022 को जारी किए गए। जिसे निदेशक बीकानेर की ओर से गलत होने के कारण आदेश 18 जुलाई 2022 को वापस ले लिया गया था।

अब निदेशक प्रा.शि. की ओर से अपने प्रत्याहरित आदेशों के आधार पर ही पदोन्‍नति पर कार्यग्रहण करने के लिए प्रबोधकों पर जिला शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से आदेश जारी कर दबाव डाला जा रहा है। आदेशों में प्रबोधकों के कार्य दायित्व गलत तरीके से निर्धारित किये गये हैं। लेकिन निदेशक की ओर इनमें संशोधन नहीं किया जा रहा हैं। इस संदर्भ में अनेकों बार निदेशक अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा और शिक्षा मंत्री को मिलकर और ज्ञापन देकर कर अपनी वेदना से अवगत कराया। जिसके कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आए।

.