होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी के मेहराज मलिक ने खोला खाता, जिसके बाद अब AAP के पांच राज्यों में हो गए विधायक

08:39 PM Oct 08, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Jammu-kashmir election Result 2024: जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हुए. इस चुनाव में 12 साल पहले बनी आम आदमी पार्टी ने पांच राज्यों में अपने विधायक बना लिए, आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर में भी खाता खोल लिया है जहां पर आम आदमी पार्टी के डोडा विधानसभा से उम्मीदवार मेहराज मलिक ने जीत हासिल की है.

2013 में AAP से जुड़े थे मेहराज मलिक

मेहराज मलिक 2013 में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े थे इसके बाद लगातार अपने कार्य क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के साथ प्रचार प्रसार और धरातल पर अपना जनाधार मजबूत करते रहे. मेहराज मलिक जम्मू विश्वविद्यालय से 2012 में एमए करने के बाद 2013 में आम आदमी पार्टी से जुड़े. 2020 में मेहराज ने डीडीसी चुनाव जीता और जिला विकास परिषद के पार्षद चुने गए. इस बार के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने ऊधमपुर निर्दलीय चुनाव लड़ा. हालांकि, वह 9082 वोट पाकर चौथे नंबर रहे. डोडा विधानसभा से मेहराज मलिक की जीत के बाद दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉल करके बधाई दी.

जम्मू-कश्मीर में AAP का खुला खाता

डोडा विधानसभा सीट से मेहराज मलिक की जीत के बाद जम्मू कश्मीर में आम आदमी पार्टी का खाता खोल खुला. मेहराज मलिक ने बीजेपी के गजराज सिंह राणा को शिकस्त दी है. मेहराज को कुल 23228 वोट मिले, जबकि बीजेपी के गजराज सिंह को 18690 वोट हासिल किए. वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के खालिद नजीब सुहरवर्दी को 13334 वोट पाकर तीसरे नंबर रहे हैं.

Next Article