होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर में मांस और शराब की दुकानों को बंद रखने के आदेश! जानिए क्या है वजह

06:54 PM Jan 04, 2024 IST | Sanjay Raiswal

Meat And Liquor Shops Closed In Jaipur : राजस्थान के जयपुर में आगामी 22 जनवरी को मांस और शराब की दुकानें बंद रह सकती है। दरअसल, अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह है। ऐसे में राजधानी जयपुर में भी 22 जनवरी को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने संकेत दिए है कि इस दौरान शहर की सभी मांस और शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

हालांकि, प्रशासन की तरफ से कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया है। हैरिटेज नगर निगम के अधिकारी ने भी फिलहाल दुकानें बंद करने का बयान नहीं दिया है। बता दें हैरिटेज नगर निगम मुख्यालय में बुधवार को सिविल लाइंस विधायक डॉ. गोपाल शर्मा ने महापौर मुनेश गुर्जर के साथ निगम अधिकारियों की बैठक ली।

22 जनवरी को दीपावली मनाएंगे देशवासी...

सिविल लाइंस विधायक डॉ. गोपाल शर्मा ने 21 और 22 जनवरी को रामलला पाटोत्सव के मौके पर शहर में सफाई का विशेष अभियान चलाने, मंदिरों और शहर के प्रवेश द्वार पर लाइटिंग और रंगोली के जरिए सजावट का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को देशवासी दीपावली मना रहे हैं। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि उस दिन मांस की दुकान बंद रहे और ड्राई डे घोषित कर शराब की दुकानों को भी बंद करवाया जाए। विधायक ने अधिकारियों से हटवाड़ा रोड और हसनपुरा में नोटिस देकर जुर्माना लगाने की चेतावनी देने और पुलिस के साथ मिलकर वहां से अतिक्रमण हटाने की अपील की।

उन्होंने बिना लाइसेंस संचालित मांस की दुकानों को तत्काल बंद करने और स्कूल के पास मीट और शराब की दुकानों को भी बंद करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अधिकारी भयमुक्त होकर अपनी कार्रवाई को अंजाम दें, उन्हें सरकार की ओर से संरक्षण दिया जाएगा। गोपाल शर्मा ने कहा कि हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसी अधिकारी से जब बातचीत हो रही थी तो उन्होंने यह कहा था कि जयपुर देश के सुंदरतम शहरों में क्यों नहीं शामिल हो सकता, जबकि इंदौर इस समय स्वच्छ शहरों में सर्वोच्च स्थान पर है। बैठक में शर्मा ने सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की गंदगी के फोटो अधिकारियों को दिखाए। उन्होंने आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

5 लाख दीपक जलाए जाएंगे…

अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को ग्रेटर नगर निगम की ओर से शहर में रामोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत 22 जनवरी को बड़े पैमाने पर दीपदान करने की तैयारी की जा रही है। निगम प्रशासन की ओर से ग्रेटर निगम क्षेत्र के धार्मिक स्थलों, मंदिरों और सरकारी भवनों पर 5 लाख दीपक जलाए जाएंगे। लोगों को घर-घर जाकर दीपदान करने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

Next Article