होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IPL का गणित उलझा, पंजाब की हार से इन 2 टीमों की राह आसान, RCB के पास मौका

01:01 PM May 18, 2023 IST | Mukesh Kumar

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 15 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। हालांकि पंजाब किंग्स को अब टॉप-4 की दौड़ में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी मुकाबला जीतना होगा। वहीं मुंबई और बेगलरू के हारने पर यह समीकरण बनेगा। आईपीएल में आज टॉप-4 की दौड से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरु (RCB) के खिलाफ के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जायेगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:- ICC World Cup 2023: भारत नहीं आएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम? पीसीबी ने बीसीसीआई के आगे रखी ये शर्त

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे खेला जायेगा। अगर बेंगलरु यह मुकाबला जीतती है तो उनके टॉप-4 में बने रहने के चांस रहेंगे, लेकिन हारने की स्थिती में उनकों दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा। बता दें कि प्लेऑफ में 3 टीमों की जगह खाली हैं जिसके लिए 7 टीमों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा है। गुजरात एकमात्र ऐसी टीम है जो प्लेऑफ में पहुंच चुकी है, वहीं हैदराबाद और दिल्ली दौड़ से बाहर है। आइए पॉइंट्स टेबल से समझते है कि उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कितने मुकाबले जीतने होंगे।

दिल्ली ने पंजाब की उम्मीदों पर फेरा पानी

धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 15 रनों से हराकर उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। लेकिन टीम ने पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी है। बता दें कि दिल्ली इस वक्त 10 अंको के साथ पॉइट्स टेबल में नौवें स्थान पर है। दिल्ली का आखिरी मुकाबला सीएसके के खिलाफ होना है। चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी मुकाबले में जीत चाहिए। ऐसे में यदि दिल्ली कैपिटल्स हारी तो चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेगी।

SRH बिगाड़ सकती है मुंबई-बेगलरु का समीकरण
सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 की टॉप-4 की दौड़ से बाहर हो चुकी है। टीम ने 12 मैचों में 4 में जीत और 8 हार के साथ 8 पॉइंट्स हैं। टीम आईपीएल की पॉइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर है, लेकिन बेंगलुरु को हराकर हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है। इसके बाद हैदराबाद का अगला मुकाबला मुंबई से होगा। यह जीतने पर टीम कोलकाता, पंजाब, राजस्थान, बेंगलुरु और मुंबई के बीच प्लेऑफ की दौड़ को और मजेदार बना देगी।

चेन्नई और लखनऊ को 1-1 जीत जरूरी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) वर्तमान में 13 मुकाबलों में 15 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे-तीसरे नंबर पर है। दोनों की टीमों की हालत एक जैसी ही है। चेन्नई का आखिरी मैच दिल्ली और लखनऊ का आखिरी मुकाबला कोलकाता के खिलाफ होगा। अगर दोनों टीमें अपना आखरी मैच जीत गई तो क्वालिफाई कर जायेगी। वहीं हारने की स्थिती में दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा।

Next Article