होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर में सामूहिक खुदकुशी कांड : पहले जूस में मिलाया जहर…फिर पति-पत्नी और बेटे ने मौत को दिया न्यौता

राजधानी जयपुर में सामूहिक खुदकुशी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। करधनी थाना क्षेत्र में एक परिवार ही परिवार के तीन लोगों ने मौत को गले लगा लिया।
02:35 PM Oct 17, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। राजधानी जयपुर में सामूहिक खुदकुशी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। करधनी थाना क्षेत्र में एक परिवार ही परिवार के तीन लोगों ने मौत को गले लगा लिया। बताया जा रहा है कि बीमारी और आर्थिक तंगी से आहत होकर परिजनों ने ऐसा कदम उठाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है।

जानकारी के मुताबिक निवारू रोड स्थित बालाजी विहार में रहने वाले नवीन ने जूस में जहर मिलाकर पहले खुद पीया और बाद में अपनी पत्नी और बच्चे को पिला दिया। हालांकि, गनीमत रही कि इस दौरान उनका एक बेटा घर से बाहर था। जिसके कारण उसकी जान बच गई।

करधनी थानाधिकारी ने बताया कि बालाजी विहार में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहने वाले नवीन जैन ने रविवार रात जूस में जहर मिला दिया। इसके बाद उसने पहले खुद जूस पिया और फिर पत्नी और बच्चे को पिला दिया। तबीयत बिगड़ने पर तीनों को सवाई मानसिंह अस्पताल लाया गया। जहां पर डाक्टरों ने 41 वर्षीय नवीज और उसकी पत्नी सीमा जैन को मृत घोषित कर दिया। वहीं, अस्पताल में भर्ती 14 वर्षीय बेटे मयंक की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गई।

सबसे पहले बड़े बेटे को चला घटना का पता

जिस वक्त मां-बाप और बेटे ने जहर पिया था, उस वक्त बड़ा बेटा अनुराग घर पर नहीं था। जब रात करीब 10.30 बजे वह मेडिकल की दुकान से घर पर पहुंचाता तो गेट अंदर से बंद था। करीब 15 मिनट तक आवाज लगाने के बाद भी किसी ने गेट नहीं खोला तो उसने पड़ोसियों को सूचना दी। ऐसे में किसी अनहोनी की आशंका के चलते पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ दिया। जैसे ही अंदर घुसे तो देखा कि तीन लोग बेहोशी के हालत में हॉल में पड़े हुए थे। इस पर पुलिस को सूचना देने के साथ ही तीनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन, तीनों की मौत हो गई।

बेटे ने पुलिस बताया-पिताजी की दो किडनी हो चुकी थी खराब

बेटे अनुराग ने पुलिस को बताया कि वो झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ क्षेत्र के बसावा गांव के रहने वाले है और जयपुर में 10 साल से रह रहे है। यहां पर पिताजी वैद्यजी के चौराहे पर मेडिकल शॉप चलाते है। लेकिन, पिताजी की दो किडनी खराब होने के कारण दुकान भी मैं ही संभाला हूं। पिताजी की बीमारी के कारण मकान तक गिरवी रखना पड़ा। ऐसे में पिताजी अपनी बीमारी और कर्ज में डूब जाने के कारण काफी परेशान रहते थे।

जांच में हुआ जहर का खुलासा

सामूहिक खुदकुशी कांड के बाद पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से मौके से सबूत जुटाए हैं। इस दौरान मौके से पुलिस को मौके पर जहर के खाली पाउच और एक गिलास में जूस मिला है। जांच में खुलासा हुआ है कि जिस जूस में जहर था। ऐसे में माना जा रहा है कि तीनों ने जहर पीकर ही खुदकुशी की है।

ये खबर भी पढ़ें:-पेपर लीक मामले में एक बार फिर ED का एक्शन…जयपुर, नागौर व भीलवाड़ा में 10 ठिकानों पर रेड

Next Article