For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मारूति सुजुकी की कार खरीदने का अभी है सुनहरा अवसर, जनवरी 2023 में महंगी होंगी सभी कारें

09:15 AM Dec 05, 2022 IST | Sunil Sharma
मारूति सुजुकी की कार खरीदने का अभी है सुनहरा अवसर  जनवरी 2023 में महंगी होंगी सभी कारें

देश की सबसे बडी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी नए वर्ष की शुरूआत में ही अपनी कारों की कीमत बढ़ा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी जल्दी ही इस संबंध में बड़ी घोषणा कर सकती है। कंपनी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लगातार बढ़ रही महंगाई और रेगुलेटरी रिक्वायरमेंट के कारण कारों की लागत बढ़ रही है। इसके लिए कंपनी लागत कम करने पर काम कर रही है, इसके साथ ही कारों की कीमत बढ़ाकर कंपनी अपनी लागत को कुछ हद तक ग्राहकों पर भी दबाव बनाएगी। कंपनी अपने सभी मॉडल्स की कीमत बढ़ाएगी, हालांकि सभी के लिए अलग-अलग कीमत बढ़ाई जाएगी।

Advertisement

मारूति कार खरीदने के लिए अभी है सर्वोत्तम समय

यदि आप मारुति की कार खरीदना चाहते हैं तो अभी सबसे उपयुक्त समय है। इस वक्त कारें आप पुरानी कीमत पर ही खरीद सकेंगे। नए वर्ष की शुरूआत में ही कारे महंगी हो जाएंगी जिसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर भी पड़ेगा।

यूटिलिटी व्हीकल्स की नई रेंज भी होगी जारी

कंपनी अपने मुनाफे को बढ़ाने के लिए एसयूवी और यूटिलिटी व्हीकल्स की एक पूरी नई रेंज लाने पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार Maruti Baleno Cross, 5-Door Maruti Jimny और Toyota Innova Hycross पर आधारित 3 नए मॉडल्स जारी करेगी। इन मॉडल्स को जनवरी 2023 में आयोजित होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में शो किया जा सकता है।

मारूति सुजुकी जारी करेगी अपनी सबसे महंगी कार

कंपनी ने बताया कि वह अपना नया व्हीकल मारुति सुजुकी एमपीवी भी जारी करेगी। यह कार इनोवा हाइक्रॉस का ही रि-बैज वर्जन होगी और इसे वर्ष 2023 में खरीदा जा सकेगा। इस कार की वास्तविक कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार इस कार की कीमत 20 लाख से लेकर 30 लाख रुपए तक होगी और यह कंपनी की भारत में बिकने वाली सबसे महंगी कार होगी।

.