For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शादी के 2 साल बाद विवाहिता की मौत, पीहर पक्ष बोला- दहेज के लिए हत्या की, दूसरे पक्ष ने कहा-सुसाइड किया

शादी के 2 साल बाद विवाहिता की मौत, पीहर पक्ष बोला- दहेज के लिए हत्या की, दूसरे पक्ष ने कहा-सुसाइड किया
08:03 PM Aug 29, 2023 IST | Sanjay Raiswal
शादी के 2 साल बाद विवाहिता की मौत  पीहर पक्ष बोला  दहेज के लिए हत्या की  दूसरे पक्ष ने कहा सुसाइड किया

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में एक नवविवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में भिजवाया।

Advertisement

पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष को घटना से अवगत कराया। बेटी की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। पीहर पक्ष ने ससुराली जनों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। वहीं ससुराल पक्ष का कहना है कि विवाहित ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीओ मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि यह घटना धौलपुर जिले के मनियां थाना क्षेत्र के दुबरा गांव की है। मृतका के पिता राजू पुत्र कालू राम निवासी आगरा उत्तरप्रदेश ने महिला थाने में दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

दो साल पहले थी शादी...

मृतका के पिता ने शिकायत में बताया कि करीब दो साल पहले 14 सितंबर 2021 में उन्होंने अपनी दोनों बेटी पूजा और ज्योति की शादी दुबरा गांव के दो सगे भाइयों के साथ की थी।

ससुराल वालों ने दहेज लाने के लिए बनाया दबाव...

शादी के बाद पूजा अपने पति अजय के साथ अलग रहती थी। जबकि छोटी बेटी ज्योति अपने पति शिवम के साथ घर पर ही रहती थी। पीड़ित पिता ने बताया कि दो महीने पहले छोटी बेटी ज्योति (20) पत्नी शिवम के लड़की होने के बाद ससुराल पक्ष के लोग पांच लाख रुपए का दहेज लाने के लिए दबाव बना रहे थे।

दहेज ना लाने पर सास पुष्पा और ससुर गुड्डू के साथ ससुराल लोग आए दिन उनकी बेटी के साथ मारपीट करते थे। बेटी के साथ मारपीट की घटना के बाद ससुराली जनों से शिकायत भी की थी। समाज के पांच पटेलों को बिठाकर पंचायत में मामला उठाया था।

पीड़ित ने बताया 26 अगस्त को ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए पैसे ना लाने पर छोटी बेटी ज्योति की हत्या करने की धमकी दी थी। पीहर पक्ष ने आरोप लगाया कि बेटी की हत्या की धमकी देने के बाद आरोपियों ने उसकी बेटी की हत्या कर दी। घटना को लेकर को लेकर सीओ मनोज कुमार गुप्ता ने बताया संदिग्ध हालातों में विवाहिता की मौत हुई है। मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करा कर लाश को अंतिम संस्कार के लिए पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया है। उन्होंने बताया मृतका के पिता की शिकायत पर दहेज के लिए हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

.