होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Manish Sisodia Arrested : सिसोदिया की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी, संजय सिंह समेत हिरासत में लिए 36 आप नेता रिहा

12:04 PM Feb 27, 2023 IST | Jyoti sharma

Manish Sisodia Arrested : दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की सिय़ासत में बवाल मचा हुआ है। एक तरफ आप नेता भाजपा पर तानाशाही समेत कई आरोप लगा रही हैं तो दूसरी तरफ भाजपा ने अरविंद केजरीवाल से सिसोदिया को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग कर रही है। आज दोपहर 2 बजे CBI सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी, इधर सिसोदिया से CBI की पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन करने पर हिरासत में लिए गए 36 आप नेता भी रिहा कर दिए गए।

संजय सिंह ने दिखाए तीखे तेवर

संजय सिंह ने हिरासत से छूटने के बाद पीएम मोदी औऱ केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कायरता का परिचय दिया, मनीष सिसोदिया पर जो भी आरोप लगाए गए हैं वो सभी झूठे हैं। हम आदमी पार्टी के सिपाही हैं, मोदी जी के बंदरघुड़कियों से डरने वाले नहीं हैं।

इधर शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई दिखाती है कि केंद्र विपक्ष को चुप कराने की कोशिश कर रहा है, हम उनके साथ खड़े रहेंगे। चाहे वह महाराष्ट्र हो, झारखंड हो, दिल्ली हो, केंद्र विपक्षी नेताओं को जेल भेजने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रहा हो या उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर कर रहा हो। सिसोदिया हों, नवाब मलिक हों, अनिल देशमुख हों और मैं…क्या बीजेपी में संत हैं?

अखिलेश यादव ने कहा सच को कब तक गिरफ्तार रखोगे?

अखिलेश यादव ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार 2024 से पहले ही अपनी हार मान चुकी है, इसलिए अलग-अलग प्रदेशों में विपक्षी राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुक़दमों में फंसा रही है, लेकिन संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते। सच को भला कब तक गिरफ़्तार रखा जा सकता है।

8 घंटे की पूछताछ के बाद हुई थी सिसोदिया की गिरफ्तारी

बता दें कि दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया से कल रविवार को CBI ने आठ घंटे तक पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब आज CBI मनीष सिसोदिया का पहले मेडिकल टेस्ट कराएगी, उसके बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Next Article