For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मनीष सिसोदिया ने डिप्टी सीएम के पद से दिया इस्तीफा, सत्येंद्र जैन ने भी दिया रिजाइन

06:46 PM Feb 28, 2023 IST | Jyoti sharma
मनीष सिसोदिया ने डिप्टी सीएम के पद से दिया इस्तीफा  सत्येंद्र जैन ने भी दिया रिजाइन

नई दिल्ली। सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के सियासत में एक भूचाल आ गया है। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है, इसके साथ ही सत्येंद्र जैन ने भी अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों के इस्तीफे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार कर लिया है। इन इस्तीफों के बाद दिल्ली की सियासत बेहद गर्मा गई है। बीजेपी और आप एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

Advertisement

33 में से 18 विभाग थे मनीष सिसोदिया के पास

बता दें कि मनीष सिसोदिया एक साथ कई विभागों का काम संभाल रहे थे। यहां तक कि सत्येंद्र जैन के जेल जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग का काम भी मनीष सिसोदिया ही देख रहे थे। सिसोदिया के कद का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि दिल्ली सरकार के 33 विभागों में से 18 तो मनीष सिसोदिया के पास ही थे। दोनों ही मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब आम आदमी पार्टी और भाजपा में करारी जुबानी जंग छिड़ गई है। एक तरफ आम आदमी पार्टी बीजेपी पर तानाशाही का आरोप लगा रही है तो दूसरी तरफ भाजपा का कहना है कि अगर काम गलत किया है तो अंजाम तो भुगतना ही पड़ेगा।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए तो क्या हुआ ना ही आम आदमी पार्टी के काम रुकेंगे और ना ही भाजपा अपने मंसूबों में कामयाब हो पाएगी।

इधर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमें पता चला है कि दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 9 महीने बाद स्वीकार किया सत्येंद्र जैन का इस्तीफा, ऐसे घिनौने आरोप सामने आते ही मनीष सिसोदिया को इस्तीफा दे देना चाहिए था।

आप के तीन मंत्रियों का इस्तीफा

बीते कुछ महीनों में आम आदमी पार्टी की तीन मंत्रियों ने लगातार इस्तीफे दिए हैं जिससे आम आदमी पार्टी कुछ तो चिंता में डूब गई है जिन्होंने इस्तीफे दिए हैं उनमें राजेंद्र पाल गौतम और अब सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया शामिल हो गए हैं।

.