For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Manish Sisodia : राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई जारी, ED ने दी ये दलीलें

03:15 PM Mar 10, 2023 IST | Jyoti sharma
manish sisodia   राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई जारी  ed ने दी ये दलीलें

ED ने मनीष सिसोदिया को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। इस समय कोर्ट में सुनवाई चल रही है। जानकारी मिली है ED की तरफ से पेश हुए वकील ने 10 दिनों की रिमांड के लिए दलील दी है। जिसमें कहा गया कि नई शराब नीति को कुछ निजी कंपनियों को थोक व्यापार का लाभ देने की साजिश के तहत लागू किया गया था।

Advertisement

ईडी ने कोर्ट में कहा कि यह साजिश विजय नायर ने दूसरे लोगों के साथ मिलकर की और आबकारी नीति विक्रेताओं के लिए असाधारण लाभ मार्जिन 12% तय करके लगाई । ED ने एक कंपनी का नाम लेते हुए उसका लाइसेंस सुनिश्चित करने में सिसोदिया की भूमिका का भी जिक्र किया है। रिपोर्ट में कहा है कि सिसोदिया ने दूसरे लोगों के नाम से सिम कार्ड और फोन खरीदे थे।

मनीष सिसोदिया की रिमांड हिरासत के दौरान हम मामले में धन के लेन-देन की जांच करेंगे। उन्होंने अन्य प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाने के मामले में मनीष सिसोदिया का बयान दूसरों से अलग है। उनका कहना है कि पिछली गणना के आधार पर थोक विक्रेताओं का लाभ मार्जिन दोगुना कर दिया गया था। जबकि GoM में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुईलोगों के बयान के उलट जवाब दिया है। ईडी ने दिल्ली कोर्ट को बताया कि वह मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए 10 दिन की हिरासत की मांग कर रहा है ताकि उसके तौर-तरीकों की पहचान की जा सके और समन किए गए अन्य लोगों का सामना करवाया जा सके।

.