For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

फोन से चंद मिनटों में ऐसे बनाएं अट्रैक्टिव रिज्यूम, पहली बार में लग जाएगी बढ़िया जॉब!

03:35 PM Aug 16, 2023 IST | Mukesh Kumar
फोन से चंद मिनटों में ऐसे बनाएं अट्रैक्टिव रिज्यूम  पहली बार में लग जाएगी बढ़िया जॉब

अगर आप कोई जॉब पकड़ने की तैयारी कर रहे है तो सबसे पहले एक अट्रैक्टिव रिज्यूम तैयार कर ले। कहते हैं कि 'फर्स्ट इम्प्रेशन इज लास्ट इम्प्रेशन'। आपका रिज्यूम देखते ही सामने वाला आपके टैलेंट का अंदाजा लगा लेता है। आजकल रिज्यूम बनाना बहुत आसान हो गया है, आप घर बैठे एक अच्छा रिज्यूम तैयार कर सकते है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

सामान्य रूप से लोग रिज्यूम को लैपटॉप-कंप्यूटर पर बनाते है, अगर समय की कमी है तो रिज्यूम के लिए फोन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप सोचते हैं कि मोबाइल से प्रोफेशनल रिज्यूम तैयार करने में परेशानी आ सकती है, तो चिंता नहीं करें, ऑनलाइन ऐसे कई टूल्स हैं जो आपको फोन पर रिज्यूम बनाने में मदद करते हैं, जॉब पाने के लिए आप इन टूल्स की मदद ले सकते हैं।

मोबाइल फ्रेंडली रिज्यूम मेकर वेबसाइट
आपके रिज्यूम से आपकी पर्सनैलिटी का पता चलता है, एम्प्लायर पर इंप्रेशन जमाना है। हालांकि जल्दी होने पर ऐसा करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट मौजूद हैं जो आपका काम करने के लिए तैयार बैठी हैं। मोबाइल पर इन वेबसाइट पर रिज्यूम बनाना आसान होता है।

यह 5 पोपुलर वेबसाइट रिज्यूम के एक्जाम्पल, टेंपलेट्स आदि उपलब्ध करवाती हैं। आप उनमें फेरबदल करके अपना रिज्यूम बना सकते हैं। कुछ वेबसाइट्स के नाम यहां दिए गए हैं। (1) Resume.com, (2) Resumegenius, (3) Zety, (4) Wozber, (5) Wozber

रिज्यूम मेकर मोबाइल ऐप्स

बता दें कि गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर पर आपको रिज्यूम बनाने के लिए कई सारे ऐप्स मिल जायेंगे। इनके जरिए आप बेहतरीन रिज्यूम तैयार कर सकते हैं। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक टेंपलेट्स मिलते हैं, जिससे मिनटों में रिज्यूम बन सकता है।

रिज्यूम बनाने के कुछ बेस्ट ऐप
(1) Canva (2) CV Engineer (3) Resumaker

.