होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, यात्री से 46.64 लाख का सोना पकड़ा

12:52 PM Apr 23, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार सुबह कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री से 46.64 लाख रुपए का सोना पकड़ा है। शारजाह से जयपुर आ रहे यात्री से सोना पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि यात्री सामान के कार्टन में सोना छिपाकर लाया था। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि अल सुबह शारजाह से आने वाली फ्टाइट में गोल्ड तस्करी की जानकारी मिली थी। जिस पर एयरपोर्ट पर तैनात टीमों को एक्टिव रहने के निर्देश दिए गए। फ्लाइट रनवे पर लैंड करने के साथ ही सभी अधिकारी एक्टिव हो गए।

एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान एक यात्री को अधिकारियों ने रोका उससे पूछताछ की। लेकिन, उसके द्वारा गोल्ड से संबंधित जानकारी नहीं मिली। जिसके बाद यात्री के सामान की जांच की गई। लेकिन उससे भी कुछ बरामद नहीं हुआ। इस दौरान अधिकारियों ने यात्री के बैग को स्केन किया। जिससे पता चला की बैग में रखे एक कार्टन में गोल्ड की छडियां रखी हुई हैं। इस पर बैग की तलाशी कर कार्टन को बाहर निकाला गया।

कार्टन में बड़ी गोपनीय तरीके से गोल्ड की छड़ी छिपा रखी थी। यात्री के कार्टन बॉक्स में मिली सोने की छड़ियों का वजन करवाया। जिसका वजन करीब 756 ग्राम निकला। इस सोने की कीमत 46.64 लाख रुपए बताई गई हैं। इस संबंध में यात्री से जब जानकारी मांगी गई तो उसने कुछ भी जानकारी होने से मना कर दिया। इस पर यात्री से पूछताछ के लिए उसे कोर्ट मे पेश किया गया हैं। कस्टम विभाग ने गोल्ड को जब्त कर यात्री से पूछताछ की जा रही हैं।

पिछले साल की ताबड़तोड़ कार्रवाई…

साल 2022 की बात की जाए तो कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड तस्करी में रिकॉर्ड तोड़ कार्रवाई की थी। साल 2022 में कस्टम अधिकारियों ने जयपुर एयरपोर्ट से करोड़ों रुपए का गोल्ड पकड़ा। वहीं इस साल में गोल्ड के कुछ ही केस सामने आए हैं।

Next Article