For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

महापंचायत आज: ब्राह्मण समाज विद्याधर नगर में भरेगा ‘हक के लिए हुंकार’

विधानसभा-लोकसभा चुनावों से पहले अपने हकों और राजनीतिक प्रतिनिधित्व की मांग को लेकर प्रदेश में अलग-अलग समाज एकजुट होकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं।
09:28 AM Mar 19, 2023 IST | Anil Prajapat
महापंचायत आज  ब्राह्मण समाज विद्याधर नगर में भरेगा ‘हक के लिए हुंकार’

जयपुर। विधानसभा-लोकसभा चुनावों से पहले अपने हकों और राजनीतिक प्रतिनिधित्व की मांग को लेकर प्रदेश में अलग-अलग समाज एकजुट होकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को ब्राह्मण महापंचायत होगी। आज होने जा रहे समाज के इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में ब्राह्मण एक मंच के नीचे एकत्र होंगे और अपने हकों के लिए हुंकार भरेंगे।

Advertisement

महापंचायत में देश के नामी संतों से लेकर केंद्रीय मंत्री तक शिरकत करेंगे। देश से करीब 75 संत इस पंचायत में भाग लेंगे जो समाज की वर्तमान दशा और आगामी दिशा को लेकर बात करेंगे। इसमें डाकोर धाम के रामरतनदास महाराज, बागेश्वर बालाजी धाम के धीरेन्द्र शास्त्री,जगतगुरु रामभद्राचार्य से लेकर नामी संत पहुंचेंगे।

इन मांगों पर होगा मंथन

केंद्र में विप्र कल्याण बोर्ड का गठन की मांग होगी। पुजारियों को मासिक भत्ता, मंदिर माफी की जमीन, पंडितों को सुरक्षा देने पर चर्चा होगी। साथ ही राजनीतिक प्रतिनिधित्तव और विधायक व सांसद के टिकट की मांग रखी जाएगी। समाज से जुड़ी पुरानी परम्पराओं, मान्यताओं और संस्कृति पर मंथन भी होगा।

मंत्री से लेकर राजनेता पहुंचेंगे

विप्र सेना के प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने बताया कि कें द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, कें द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय भट्ट, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, नोएडा सांसद महेश शर्मा, नारायण पंचारिया, सतीश गौतम, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, सांसद रामचरण बोहरा सहित दो दर्जन सांसद, विधायक, अधिकारी व समाज के लोेग पहुंचेंगे।

कुरीतियों पर होगा प्रहार

मंच से कु रीत्तियों पर भी प्रहार किया जाएगा। वहीं समाज के सिद्धांतों से भटके युवाओं को फिर से रास्ते पर लाने के लिए नशे सहित अन्य गलत प्रवृत्तियों से दूर रहने की अपील की जाएगी। ईडब्लयूएस के मुद्दे, समाज के युवाओं को वर्तमान दौर के अनुसा सही दिशा दिखाने, बिखरते परिवार, मूल्यों, आदर्शों और परम्पराओं पर चर्चा होगी। सुनील तिवाड़ी ने महापंचायत में आने वाले लोगों से अपील की कि अनुशासित रहें। निर्धारित स्थल पर वाहन पार्क करें, सड़क पर किसी से गलत व्यवहार नहीं करें। शांति बनाए रखें।

ये खबर भी पढ़ें:-प्रदेश को चाहिए 100 और IAS अफसर, नए जिलों में SP-कलेक्टर लगाने होंगे, केंद्र से कराना होगा कैडर रिव्यू

.