For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lumpy Skin Disease : विधानसभा का घेराव करेगी भाजपा, गोवंश पर संकट को लेकर विरोध प्रदर्शन

09:42 AM Sep 19, 2022 IST | Jyoti sharma
lumpy skin disease   विधानसभा का घेराव करेगी भाजपा  गोवंश पर संकट को लेकर विरोध प्रदर्शन

Lumpy Skin Disease : राजस्थान विधानसभा के सोमवार से शुरू होने जा रहे सत्र में भाजपा बिगड़ती कानून व्यवस्था, बदहाल सड़कों और किसानों के मुआवजे को लेकर सरकार को घेरेगी। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश में लम्पी बीमारी से काल का ग्रास बनते गोवंश को लेकर आक्रामक अंदाज में विधानसभा के अंदर और बाहर प्रदर्शन करेगी। मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करेंगे।

Advertisement

विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

वहीं विधायक सदन में लम्पी की रोकथाम में नाकाम सरकार को घेरेंगे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह की मौजूदगी में रविवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सचेतक जोगेश्वर गर्ग सहित विधायक मौजूद रहे।

प्रदेश में घटा बिजली का उत्पादन

बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बताया कि 20 सितम्बर को लम्पी सहित अन्य मुद्दों पर भाजपा का विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम है, जिसमें जयपुर और आस-पास के जिलों से कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर विरोध-प्रदर्शन करेंगे और हम विधानसभा के अंदर सरकार का विरोध करेंगे। कटारिया ने सत्र शुरू होने के बाद एक दिन बीजेपी विधायक बिजली की बढ़ी टैरिफ, सिक्योरिटी राशि वसूली, सरचार्ज, कनेक्शन काटने के नोटिस का मुद्दा भी उठाएंगे।

प्रदेश में बिजली उत्पादन घटा है। कई प्रोजेक्ट्स बंद होते जा रहे हैं। कोयला नहीं होने से भी बिजली प्लांट काम नहीं कर पा रहे हैं। रात में गांवों, कस्बों में लाइट जा रही है। लाखों लोग इससे परेशान हैं। शहरों में घरों में भी बिजली आती-जाती रहती है। बिजली उपभोक्ता पूरा बिल भरते हैं, लेकिन पूरे समय और क्वालिटी की बिजली नहीं मिलती है।

अध्यक्ष जोशी को दर्ज कराएंगे आपत्ति

कटारिया ने कहा कि सरकार ने सत्रावसान करे बगैर सत्र बुलाने की परपंरा बना ली है। इससे विधायकों के प्रश्न पूछने के अधिकार प्रभावित हो रहे हैं। इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के सामने आपत्ति दर्ज करवाई जाएगी। विधायक दल की बैठक को लेकर पूर्व सीएम राजे ने ट्वीट में कहा कि आज जयपुर भाजपा मुख्यालय पहुंच कर विधायक दल की बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान आसन्न विधानसभा सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर रणनीति तैयार की गई।

यह भी पढ़ें- सपना देखा… पापा को बताया और उनके सपोर्ट से बनी IAS अफसर

.