होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान में कांग्रेस के दिग्गज चेहरे लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! CEC की बैठक में होंगे नाम फाइनल

01:10 PM Mar 11, 2024 IST | Avdhesh

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के उम्मीदवारों की दूसरी सूची आने का काउंट डाउन शुरू हो गया है जहां दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व की सोमवार को दिल्ली में अहम बैठकें होनी है. इधर कांग्रेस में लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होनी है जिसमें दूसरी सूची के नाम तय होने हैं.

बताया जा रहा है कि सीईसी की इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़वाने पर फैसला हो सकता है जहां पहली सूची में कांग्रेस ने छतीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजानंदगांव सीट से टिकट दिया है वहीं अब राजस्थान के कई दिग्गजों को भी लोकसभा के रण में उतारा जा सकता है.

माना जा रहा है कि कांग्रेस में एक धड़ा राजस्थान से दिग्गज नेताओं को टिकट देने पर सहमत है. इन नेताओं में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी जैसे बड़े नाम शामिल है जिनको लेकर अटकलें चल रही है. बता दें कि अशोक गहलोत के जोधपुर, सचिन पायलट के टोंक-सवाईमाधोपुर, गोविंद सिंह डोटासरा के सीकर और सीपी जोशी के जयपुर या भीलवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही है.

दिग्गज नेताओं को लेकर संशय!

बता दें कि कांग्रेस में दिग्गज नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर लंबे समय से संशय बना हुआ है जहां इन नेताओं की तरफ से चुनाव लड़ने को लेकर कोई रूझान नहीं दिखाया जा रहा है. इसके अलावा कई पूर्व विधायकों को भी लोकसभा में उम्मीदवारी का मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है.

दरअसल कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने 8 विधायकों के नाम सीईसी को भेजे हैं जिनमें झुंझुनूं से बृजेद्र ओला, कोटा-बूंदी से अशोक चांदना, दौसा से मुरारीलाल मीणा, बाड़मेर से हरीश चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत, अलवर से ललित यादव, पाली से दिव्या मदेरणा, बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से गणेश घोघरा या अर्जुन बामणिया जैसे नाम शामिल है जिनको लोकसभा का टिकट देने का विचार किया जा रहा है.

Next Article