For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज 1.5 किलोमीटर की पदयात्रा करके पहुंचेंगे रामदेवरा, मंदिर में बाबा रामदेवजी के करेंगे दर्शन

08:53 AM Sep 09, 2024 IST | Anand Kumar
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज 1 5 किलोमीटर की पदयात्रा करके पहुंचेंगे रामदेवरा  मंदिर में बाबा रामदेवजी के करेंगे दर्शन

लोक देवता बाबा रामदेव के प्रति आस्था ओर विश्ववास इतना है कि श्रद्धालु दूर दराज राज्यो से भी बाबा के दर्शन के लिए पहुंचते है। चाहे बडा राजनैता हो या फिर सेलिब्रिटी सभी का विश्वास बाबा रामदेव के प्रति है उसी के चलते आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रामदेवरा आ रहे हैं.

Advertisement

Lok Sabha Speaker: लोक देवता बाबा रामदेव के प्रति आस्था ओर विश्ववास इतना है कि श्रद्धालु दूर दराज राज्यो से भी बाबा के दर्शन के लिए पहुंचते है। चाहे बडा राजनैता हो या फिर सेलिब्रिटी सभी का विश्वास बाबा रामदेव के प्रति है उसी के चलते आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रामदेवरा आ रहे हैं. इस दौरान वह करीब 1.5 किलोमीटर की पदयात्रा करके मंदिर में संत बाबा रामदेवजी की समाधी के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे. लोकसभा स्पीकर की पदयात्रा को लेकर रास्ते पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पदयात्रा के दौरान होगा स्वागत

पदयात्रा के दौरान जगह-जगह उनके स्वागत का इंतजाम किया गया है. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के अलावा तमाम रामदेवरा और पोकरण के लोग उनके स्वागत के उमडेंगे। मंदिर में दर्शन करने के बाद वे कोटा के लिए रवाना होंगे.

प्रशासन ने तैयारियां की पूरी

यात्रा से सम्बन्धित पुलिस के साथ ही अन्य अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे गए हैं. अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ काम करने का निर्देश जारी किया गया है. ओम बिरला के एक दिवसीय रामदेवरा दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. वही जिला कलक्टर प्रताप सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष की यात्रा के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर जैसलमेर मुन्नीराम बागड़िया को ऑल ऑवर प्रभारी लगाया है.

विशेष विमान से पहुंचेंगे रामदेवरा

भाजपा नेताओं की माने तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सोमवार को विशेष विमान से कोटा से रवाना होकर करीब दोपहर तक रामदेवरा पहुंचेंगे. जंहा रामदेव होटल से रामदेव बाबा मंदिर तक पैदल यात्रा का कार्यक्रम है. इस मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है. करीब 1.5 किलोमीअर की रामदेवरा मंदिर तक पदयात्रा के दौरान रामदेवरा में विभिन्न जगहों पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का स्वागत कार्यक्रम रखा गया है.

दूसरी बार आ रहे दर्शन के लिए

लोक देवता बाबा रामदेव जी के प्रति ओम बिरला की आस्थान है। बता दें कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला दूसरी बार रामदेवरा आ रहे हैं. इससे पहले पिछले साल भी बिरला सितंबर माह में दर्शन करने आए थे. उधर लोक देवता बाबा रामदेव के 640 वें भादवा मेला को लेकर भक्तो के पैदल आने का सिलसिला जारी है. इस बीच स्पीकर बिरला में पदयात्रा कर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर माथा टेकेंगे. स्पीकर बिरला की यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, OSD राजीव दत्ता भी उनके साथ रहेंगे.

.