For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok sabha Elections : बीजेपी को बड़ा झटका, राहुल कस्वां ने छोड़ा साथ, थामा कांग्रेस का दामन

Lok sabha Elections : पिछले 10 वर्षों से सांसद रहे बीजेपी के दिग्गज नेता राहुल कस्वां आज कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे।
01:03 PM Mar 11, 2024 IST | BHUP SINGH
lok sabha elections   बीजेपी को बड़ा झटका  राहुल कस्वां ने छोड़ा साथ  थामा कांग्रेस का दामन

Lok sabha Elections : लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है। कुछ नेताओं ने मनमुटाव के चलते या पार्टी में तवज्जों नहीं मिलने से पाला भी बदल लिया है। इसी कड़ी में पिछले 10 वर्षों से सांसद रहे बीजेपी के दिग्गज नेता राहुल कस्वां ने टिकट कटने से खफा होकर कांग्रेस ज्वॉइन करने का फैसला किया है। राहुल कस्वां ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच खबर आ रही है कि दोपहर 1: 00 बजे राहुल कस्वां दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे। कांग्रेस चूरू से राहुल कस्वां को टिकट दे सकती है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-BJP कार्यालय में सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम, लालचंद कटारिया बोले- ‘मेरी बहुत दिनों से अंतरात्मा कचोट रही थी’

टिकट कटने से कस्वां का बीजेपी से हुआ मोहभंग

लोकसभा चुनाव में राहुल कस्वां की टिकट कटने से उनका बीजेपी से मोहभंग हो गया और उन्होंने ऐन चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ने का अहम निर्णय लिया है। कस्वां ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके सवाल उठाते हुए कहा पूछा था कि उनका दोष क्या है? इसके बाद शुक्रवार को सादुलपुर में समर्थकों को जुटाकर टिकट कटने के सवाल पर इशारों ही इशारों में बीजेपी के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ पर निधाना साधा था। कस्वां ने कहा कि पहले एक व्यक्ति के कहने से मेरे पिता की टिकट कटा और अब मेरा। वो व्यक्ति नहीं, बल्कि चूरू की जनता इस बात का फैसला करेगी। शुक्रवार को कस्वां ने पार्टी छोड़ने का संकेत दिया था।

राजेंद्र राठौड़ ने कस्वां पर लगाए थे कई आरोप

विधानसभा चुनाव में तारानगर सीट से चुनाव हारने के बाद राजेंद्र राठौड़ ने राहुल कस्वां और उनके पिता पर भितरघात करके चुनाव हराने के आरोप लगाए थे। राठौड़ ने खुलकर कहा था कि मुझे तो पार्टी के जयचंदों ने चुनाव हरा दिया। माना जा रहा है कि चूरू लोकसभा सीट से राहुल कस्वां की टिकट कटने के पीछे यही बड़ा कारण रहा है। राजेंद्र राठौड़ और राहुल कस्वां के बीच भी सियासी मतभेद रहे हैं। बीच में सुलह भी हुई, लेकिन अब एक बार फिर दोनों खुलकर आमने-सामने हो रहे हैं।

राहुल कस्वां के जरिए कांग्रेस देगी बीजेपी को जवाब

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा, विजयपाल मिर्धा सहित कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब कांग्रेस राहुल कस्वां को पार्टी में शामिल कर बीजेपी को जवाब देने की जुगत में जुटी है। चूरू से कांग्रेस लगातार हार रही है ऐसे में राहुल कस्वां अगर वहां से सीट निकालते हैं तो ये बीजेपी के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-राम दरबार में भजनलाल सरकार, राम भजन गाते हुए पहुंचे विधायक-मंत्री, अद्भुत नजारा देख क्या बोले CM

.