For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अजमेर के नांदसी में बूथ नंबर 195 पर रि-पोलिंग में 68.66 प्रतिशत मतदान, 753 मतदाताओं में से 517 ने डाला वोट

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के अजमेर लोकसभा सीट के एक पोलिंग बूथ पर गुरुवार को रि-पोलिंग हुई। इसमें सुबह 7 से शाम 5 बजे तक 68.66 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।
10:36 AM May 03, 2024 IST | BHUP SINGH
अजमेर के नांदसी में बूथ नंबर 195 पर रि पोलिंग में 68 66 प्रतिशत मतदान  753 मतदाताओं में से 517 ने डाला वोट

Lok Sabha Elections 2024 : अजमेर। राजस्थान के अजमेर लोकसभा सीट के एक पोलिंग बूथ पर गुरुवार को रि-पोलिंग हुई। इसमें सुबह 7 से शाम 5 बजे तक 68.66 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। रि-पोलिंग के बाद अब दस्तावेजों की स्क्रूटनी कराई जाएगी।

Advertisement

गौरतलब है कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी स्थित बूथ संख्या 195 पर चुनाव आयोग के निर्देश पर गुरुवार को सुबह 7 बजे से पुनर्मतदान कराया गया था। शाम को 5 बजे तक हुए मतदान के बाद अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव (पुनर्मतदान) 2024 के अंतर्गत अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी मतदान केन्द्र क्रमांक 195 पर 68.66 प्रतिशत मतदान हुआ।

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत ने साधा पीएम पर निशाना पीएम को कहने की जरूरत क्यों पड़ी कि आरक्षण खत्म नहीं करेंगे!

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव (पुनर्मतदान) 2024 के अंतर्गत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गुरुवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नांदसी के मतदान केन्द्र क्रमांक-195 विधानसभा क्षेत्र मसूदा में पुनर्मतदान हुआ। इसमें ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। मतदान बूथ के पंजीकृत 753 मतदाताओं में से 517 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

गुप्ता ने बताया कि पुनर्मतदान वाले बूथ का निर्वाचन आयोग के द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों द्वारा अवलोकन किया गया। सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक के. मंजूलक्ष्मी तथा पुलिस चुनाव पर्यवेक्षक डी. नरसिम्हा किशोर, जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई द्वारा मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया गया।

पोलिंग बूथ पर पहुंची जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी

इस मतदान केंद्र पर 26 अप्रैल को मतदान के दौरान पुलिसकर्मी और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई झड़प हुई थी। इसको देखते हुए गुरुवार को हुए मतदान के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भारती दीक्षित और एसपी देवेंद्र विश्नोई कानून व्यवस्था का जायजा लेने मतदान केंद्र पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया और सभी मतदान कराने वाले अधिकारियों से मतदान की जानकारी ली।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव का रिजल्ट तय करेगा इन नेताओं का भविष्य!, राजस्थान में हो सकते हैं बड़े बदलाव

ईवीएम और दस्तावेज सील कर पहुंचाए स्ट्रॉन्ग रूम

नांदसी स्थित बूथ संख्या 195 पर 26 अप्रैल को मतदान दल द्वारा हुई बड़ी लापरवाही के चलते इस बार प्रशासन ने अतिरिक्त स्टाफ को लगाकर इस मतदान केंद्र में नियम अनुसार मतदान कराया। 26 अप्रैल को यहां पर 395 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। वहीं गुरुवार को हुए पुनर्मतदान में 517 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

वोटिंग के बाद मतदान दल के अधिकारियों ने ईवीएम मशीन और जरूरी दस्तावेज को सील कर अजमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम में लेकर पहुंचे, जहां सभी मशीन और दस्तावेज चेक कर स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवाए गए।

.