होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

टिकटों की गहमागहमी तेज...राजस्थान में कोर ग्रुप ने तैयार किया 3 नामों का पैनल, अब दिल्ली में लगेगी मुहर

जयपुर में बीते मंगलवार को पार्टी के प्रदेश कोर ग्रुप ने ओटीएस में हुई बैठक में अपने स्तर पर प्रत्याशियों के नामों का एक पैनल तैयार किया है.
11:53 AM Feb 28, 2024 IST | Avdhesh

Loksabha Election 2024: देश में कुछ समय बाद होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर अब प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करने की कवायद तेज हो गई है जहां बीजेपी नामों पर मुहर लगाने के करीब है. बीते मंगलवार को पार्टी के प्रदेश कोर ग्रुप ने ओटीएस में हुई बैठक में अपने स्तर पर प्रत्याशियों के नामों का एक पैनल तैयार किया जिसके बाद अब उस पर दिल्ली में मुहर लगेगी जहां बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय कोर ग्रुप के नेताओं के साथ एक अहम बैठक होने की संभावना है जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल हो सकते हैं.

इस बैठक में पैनल को फाइनल रूप दिया जाएगा जिसके बाद गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित होनी है. बताया जा रहा है कि बीजेपी आचार संहिता से पहले या तुरंत बाद प्रत्याशियों की एक सूची जारी कर सकती है जिसमें राजस्थान की 6 से अधिक सीटों के लिए नामों का ऐलान हो सकता है. इसके अलावा बीजेपी प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से 15 से अधिक सीटों पर नए चेहरे चुनाव मैदान में उतारने पर मंथन कर रही है.

15 से अधिक सीटों पर हो सकते हैं नए चेहरे!

बताया जा रहा है कि बीजेपी मार्च के पहले हफ्ते में राजसमंद, जयपुर ग्रामीण, अजमेर, जालोर, नागौर, जोधपुर, कोटा-बूंदी, झालावाड़-बारां, उदयपुर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, बीकानेर और भरतपुर लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. इसके अलावा अटकलें लगाई जा रही है कि पार्टी प्रदेश की 25 में से 15 सीटों पर नए चेहरों को उतार सकती है.

वहीं इन नई सीटों में 6 सीटें वह है जहां सांसदों को 2023 के विधानसभा चुनाव में उतारा गया था. मालूम हो कि दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और बाबा बालकनाथ सांसद से विधायक बन गए हैं. वहीं, तीन सीटों पर सांसद विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए थे जिनमें अजमेर से भागीरथ चौधरी, जालोर-सिरोही से देवजी पटेल और झुंझुनूं से नरेंद्र खीचड़ शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इन सभी सीटों पर नए चेहरे चुनावी मैदान में उतरेंगे.

7 दिन में चौथी बार मंथन

गौरतलब है कि बीजेपी की प्रदेश कोर कमेटी पिछले 7 दिन में चौथी बार टिकटों पर मंथन करने जा रही है. इससे पहले बीते दिनों जयपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा हुआ था जिसके बाद 22 फरवरी को प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई थी. वहीं बाद में दिल्ली में अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 24 फरवरी को बैठक हुई और तीसरी कोर ग्रुप की बैठक बीते मंगलवार रात को ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री निवास पर हुई है.

Next Article