For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections 2024: कौन हैं कॉमरेड अमरा राम, सीकर से भाजपा के सुमेधानंद को देंगे टक्कर

Lok Sabha Elections 2024: इंडिया गंठनबंधन ने लेफ्ट के लिए छोड़ी लोकसभा सीट। माकपा कॉमरेड अमरा राम सीकर से भाजपा प्रत्याशी को टक्कर देंगे।
09:24 AM Mar 24, 2024 IST | BHUP SINGH
lok sabha elections 2024  कौन हैं कॉमरेड अमरा राम  सीकर से भाजपा के सुमेधानंद को देंगे टक्कर

Lok Sabha Elections 2024: जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषण का दौरा जारी है। सीकर लोकसभा सीट से सीपीएम के अमरा राम (Amra Ram Choudhary) ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी होंगे। कांग्रेस ने गुरुवार को गठबंधन के तहत सीकर सीट सीपीएम के लिए छोड़ने का फैसला किया था।

Advertisement

शुक्रवार को सीपीएम ने कॉमरेड नेता अमरा राम को उम्मीदवार घोषित किया। यहां बीजेपी ने दो बार के सांसद सुमेधानंद सरस्वती को तीसरी बार टिकट प्रदान किया है। जाहिर है, सीकर सीट पर इस बार सुमेधानंद सरस्वती और धोद से कई बार विधायक रहे अमरा राम के बीच मुकाबला होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-‘इस बार एक नहीं दो बार मनाएंगे होली…’ CM भजनलाल बोले- 4 जून को देश में मनेगी ऐतिहासिक होली

कौन हैं अमरा राम

अमरा राम की गिनती शेखावाटी के मजबूत किसान नेताओं में होती है। छात्र संघ चुनाव के रूप में राजनीति में कदम रखने वाले अमरा राम तीन बार धोद से विधायक रह चुके हैं। वहीं एक बार दातारामगढ़ से विधायक रह चुके हैं। साल 2023 में कॉमरेड अमरा राम दातारामगढ़ से माकपा के प्रत्याशी थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब सीकर की प्रतिष्ठित सीट से कांग्रेस के समर्थन से भाजपा प्रत्याशी को टक्कर देंगे।

अमरा राम का केंद्र सरकार पर निशाना

सीकर से इंडिया गठबंधन की सीट छोड़ने के बाद माकपा प्रत्याशी कॉमरेड अमरा राम ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर सीकर लोकसभा सीट निकालेंगे। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने आम जनता के अधिकारों को तहस-नहस करके रख दिया है।

भारतीय जनता पार्टी भारत के संविधान की आत्मा को खत्म करने का काम कर रही है। भाजपा के शासन काल में देश में बेरोजगारी, महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और किसानों को एमएसपी की कोई गांरटी नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:-केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले गजेंद्र सिंह शेखावत, कहा-कानून की नजर में सब समान

.