For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election : पहले चरण के लिए नामांकन वापस लेने का समय समाप्त, करीब 6 प्रत्याशियों ने छोड़ा चुनावी मैदान

06:16 PM Mar 30, 2024 IST | Sanjay Raiswal
lok sabha election   पहले चरण के लिए नामांकन वापस लेने का समय समाप्त  करीब 6 प्रत्याशियों ने छोड़ा चुनावी मैदान

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन वापस लेने का समय समाप्त हो गया है। पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर नामाकंन की जो धुंधली तस्वीर अब साफ हो गई है। जयपुर ग्रामीण में अब 15 प्रत्याशी और जयपुर शहर में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। बता दें कि पहले चरण के होने वाले चुनाव को लेकर नामाकंन के आखिरी दिन 6 प्रत्याशियों ने नाम वापिस ले लिया है। जयपुर ग्रामीण से 2 और जयपुर शहर से एक प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया है। वहीं सीकर में 2 और चूरू में एक प्रत्याशी ने चुनावी मैदान छोड़ दिया है।

Advertisement

दौसा से 2 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम

इससे पहले दौसा लोकसभा सीट से 2 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया है। वहीं चूरू से एक प्रत्याशी ने चुनावी मैदान छोड़ दिया है। दौसा लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरने वाले कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने हाल ही में विधानसभा का निर्दलीय चुनाव लड़ा था, ऐसे में पार्टी में मेरे शुभचिंतकों व परिवारजनों का मानना था कि कांग्रेस पार्टी के हित में उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। ऐसे में नाम वापस लिया है। पार्टी जहां भी चुनाव प्रचार के लिए भेजेगी, वहां काम करूंगा। वहीं दौसा लोकसभा सीट से एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार कैलाशचंद्र मीणा ने भी नाम वापस ले लिया है।

पहले चरण में करीब 83 उम्मीवार मैदान में

जयपुर ग्रामीण में 15, जयपुर शहर में 13, सीकर में 14 और चूरू में 13 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है। वहीं श्रीगंगानगर और बीकानेर में 9-9 प्रत्याशियों के बीच चुनावी मुकाबला है। इसके अलावा भरतपुर में 6, करौली-धौलपुर में 4 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। वहीं दौसा और नागौर की फिलहाल स्थित साफ नहीं हो पाई है।

.