For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'अपने दिल की बात सुने...' राष्ट्रीय विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारम्भ में डिप्टी CM बोली- फॉलो योर ड्रीम्स

05:57 PM Jan 03, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
 अपने दिल की बात सुने     राष्ट्रीय विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारम्भ में डिप्टी cm बोली   फॉलो योर ड्रीम्स

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा है कि बेटियां अपने दिल की-मन की बात सुनते हुए जीवन में अपने सपने और लक्ष्यों को साकार करने के लिए पूरी मेहनत और लगन के साथ आगे बढ़ें। उन्होंने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को 67वीं राष्ट्रीय विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता (17 वर्ष आयु छात्रा संवर्ग) का शुभारम्भ करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर अपने सम्बोधन में 'फॉलो योर ड्रीम्स' के स्लोगन से बेटियों (खिलाड़ियों) में जोश को बढ़ाया।

Advertisement

अपने दिल की बात सुने- दिया कुमारी

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा कि जीवन में सदैव अपने दिल की बात सुने, यह कभी झूठ नहीं बोलता। उन्होंने कहा कि आज नेशनल स्कूली स्पर्धा में टीमों का प्रतिनिधित्व कर रही बेटियों का 'गोल' कबड्डी खेलना और देश के लिए मैडल लाना है, इसे हमेशा अपने जेहन में याद रखें, ये ही खिलाड़ी आगे चलकर अपने कॅरिअर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने में अवश्य कामयाब होगीं।

खेलों को लेकर देश में बन रहा आदर्श माहौल

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में नागरिकों को चुस्त-दुरुस्त बनाते हुए 'स्ट्रेस फ्री' जीवन जीने की बुनियाद रखने के लिए 'खेलो इंडिया' और 'फिट इंडिया' जैसे कार्यक्रमों की पहल से खेलों में सफलता और प्रगति का आदर्श माहौल बना है। इनकी बदौलत हमारे खिलाड़ी आज अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में अपनी कामयाबीं से देश को गौरवांवित कर रहे है।

'स्ट्रेस फ्री' रहे, निरंतर आगे बढ़े- डिप्टी CM

उप मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बेटियां स्पोर्ट्स को तन-मन से खेलती है। खेलों के साथ ही हमारे देश की बेटियां सभी क्षेत्रों में आसमां छू रही है, चंद्रयान की लैंडिंग में भी हमारी बेटियां और मातृशक्ति ने बड़ी भूमिका निभाई। बेटियां कभी इस बात का 'स्ट्रेस' नहीं ले कि खेलों में आगे बढ़ने की ख्वाहिश के कारण उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की कई बार पढ़ाई में कमी रह जाती है, खिलाड़ी इसका प्रेशर नहीं लें और अपने 'गोल' को याद रखते हुए निरंतर सफलता के पथ पर आगे बढ़ते रहे।

विजेता टीमों को मिलेगा नकद पुरस्कार राशि

सवाई मान सिंह स्टेडियम में आगामी 8 जनवरी तक चलने वाली इस राष्ट्रीय विद्यालयी कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता टीमों और श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ट्राफी के अलावा नकद पुरस्कार राशि भी विशेष तौर पर दी जाएगी। टीमों में प्रथम स्थान के लिए 21 हजार रुपये, दूसरे के लिए 15 हजार रुपये और तीसरे स्थान के लिए 11 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। प्रतियोगिता में बेस्ट रेडर, बेस्ट डिफेंडर और बेस्ट ऑलराउंडर को भी 5-5 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

.